scriptकरोड़ो में है इस Phone की कीमत जिसे खरीदने के लिए मुकेश अंबानी भी लगाते हैं जुगाड़ | Most expensive phones in the world | Patrika News

करोड़ो में है इस Phone की कीमत जिसे खरीदने के लिए मुकेश अंबानी भी लगाते हैं जुगाड़

locationनई दिल्लीPublished: Aug 06, 2018 03:52:47 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

इस फोन के सबसे बड़ी खासियत की बात करें तो इसके अभी तक 5 यूनिट ही बनाए गए हैं।

phone

करोड़ो में है इस Phone की कीमत जिसे खरीदने के लिए मुकेश अंबानी भी लगाते हैं जुगाड़

नई दिल्ली: भारत में Apple ने अपने फ्लैगशिप फोन iPhone X को 1 लाख रुपये की कीमत में पेश किया था। इस के साथ ही इस आईफोन को सबसे महंगे फोन की लिस्ट में शामिल किया गया। लेकिन, आज हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स के नाम और फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत iPhone X से कई गुना ज्यादा है।
यह भी पढ़ें

1000 रुपये से भी कम में मिल रहे हैं ये 5 दमदार Mobile Phones, फीचर्स हैं बेमिसाल

VIPN Black Diamond

इस स्मार्टफोन की कीमत 2.07 करोड़ रुपये है। इस फोन के सबसे बड़ी खासियत की बात करें तो इसके अभी तक 5 यूनिट ही बनाए गए हैं। लेकिन, अभी तक इसकी जानकारी नहीं है कि इस स्मार्टफोन का इस्तेमाल कौन कर रहा है। वहीं, इस फोन के महंगे होनेे का कारण यह है कि इसेे हीरे सेे डिज़ाइन किया गया है।
Savelli Champagne Diamond

इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग 40 लाख रुपये है। इसके महंगे होने का कारण इसमें इस्तेमाल किया गया मैटेरियल और डिज़ाइन है। इस फोन को 18 कैरेट गोल्ड और डायमंड से डिज़ाइन किया गया है। यह डिवाइस एंड्रॉयड के ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।
यह भी पढ़ें

Amazon को टक्कर देगा Flipkart का Big Freedom Sale, इन प्रोडक्ट्स पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट

Sirin Solarin

यह हैंडसेट अपने उपभोगताओं को अत्यधिक गोपनीयता देने का वादा करता है। यानी साफ शब्दों में कहा जाए तो इस डिवाइस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के फोटोज और सारी महत्वपूर्ण जानकारियां सेफ रहती हैं। वहीं, यह स्मार्टफोन 3 साल पुराने एंड्रॉयड लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।इस फोन का डिस्प्ले 5.50 इंच का है जिसका रेजोल्यूशन 1440X2560 पिक्सल का है। इसमें 4 जीबी की रैम और 128 जीबी की स्टोरेज मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 23.8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। पावर के लिए फोन में 4040 एमएएच की बैटरी दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो