Sony ने लॉन्च किया वायरलेस स्पीकर और LG ने लेजर प्रोजेक्टर, जानिए कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

  • सोनी ने अपने इस नए प्रीमियम वायरलेस स्पीकर को एसआरएस-आर3000 के नाम से लॉन्च किया है।
  • एलजी ने कहा कि दो नए प्रोबीम प्रोजेक्टर में 6,000 एएनएसआई लुमेन चमकते हैं

By: Mahendra Yadav

Published: 23 Feb 2021, 10:41 PM IST

इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Sony और LG ने सोमवार को अपने प्रोडक्ट्स लॉन्च किए। Sony ने एक वायरलेस स्पीकर लॉन्च किया और LG ने ऑफिस के इस्तेमाल के लिए लेजर प्रोजेक्टर लॉन्च किया। सोनी ने सोमवार को भारतीय बाजार में 19,990 रुपए की कीमत में अपने नए प्रीमियम वायरलेस स्पीकर एसआरएस-आर3000 को लॉन्च किया। सोनी का यह वायरलेस स्पीकर 24 फरवरी से सभी रिटेल स्टोर्स और ई-कॉमर्स वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

यह है वायरलेस स्पीकर की खासियत
कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि बाकी के स्पीकर्स जो हॉरीजंटली साउंड का प्रसार करते हैं, उनसे अलग यह नया आरए3000 स्पीकर सोनी के 360 रिएलिटी ऑडियो कंटेंट प्लेबैक और बेहतरीन ऑडियो के साथ बैकग्राउंड म्यूजिक को हॉरीजंटली (वॉल टू वॉल)और वर्टिकली (फ्लोर टू सिलिंग) दोनों तरीकों से फैलाता है। सोनी का यह नया स्पीकर यूनिक एल्गोरिथम पर आधारित इमर्सिव ऑडियो एन्हांसमेंट प्रदान करता है और यह 2-चैनल स्टीरियो ट्रैक्स को एंबियंट रूम-फिलिंग साउंड में बदलता है।

स्पोटिफाई ऐप से कर सकते हैं कनेक्ट
सोनी के इस स्पीकर को स्पोटिफाई संग आराम से कनेक्ट किया जा सकता है। फुल रिमोट कंट्रोल के लिए अपने डिवाइस पर स्पोटिफाई कनेक्ट ऐप का इस्तेमाल करते हुए इसे डायरेक्टली भी प्ले किया जा सकता है। इसके अलावा, गूगल असिस्टेंट और अमेजन एलेक्सा वाले डिवाइसों के लिए भी यह उपयुक्त है, जिससे यूजर सिर्फ अपनी आवाज की मदद से म्यूजिक को कंट्रोल कर पाने में सक्षम होते हैं।

lg.png

इन डिवाइसेज के साथ कर सकते हैं कनेक्ट
गूगल होम ऐप या अमेजन एलेक्सा ऐप की मदद से मल्टी-रूम प्लेबैक के लिए इस डिवाइस को कई अलग-अलग तरह के डिवाइसों संग भी जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा, ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से स्पीकर को स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट के साथ भी कनेक्ट करना आसान है।

एलजी का लेजर प्रोजेक्टर
वहीं एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने भी ऑफिस के इस्तेमाल के लिए लेजर प्रोजेक्टर लॉन्च किया। कंपनी के अनुसार, एलजी प्रोबीम लेजर प्रोजेक्टर के दो नए मॉडल बीयूपीएसएसटी और बीएफ60पीएसटी दक्षिण कोरिया में उपलब्ध हैं। बता दें कि प्रोबीम व्यावसायिक प्रोजेक्टर ब्रांड है, जिसका पिछले साल एलजी ने अनावरण किया था। घर में उपयोग करने वाले प्रोजेक्टर के लिए कंपनी सिनेबीम ब्रांड का उपयोग कर रही है।

चमकते हैं 6,000 एएनएसआई लुमेन
रिपोर्ट के मुताबिक, एलजी ने कहा कि दो नए प्रोबीम प्रोजेक्टर में 6,000 एएनएसआई लुमेन चमकते हैं, जो बीयू60पीएसटी मॉडल के साथ 4के यूएचडी रिजॉल्यूशन को 300 इंच तक बढ़ाता है।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned