ऐसे लगाएं स्मार्टफोन के SD Card में पासवर्ड, आपका पर्सनल डाटा रहेगा हमेशा सुरक्षित

ऐसे लगाएं स्मार्टफोन के SD Card में पासवर्ड, आपका पर्सनल डाटा रहेगा हमेशा सुरक्षित

Vineet Singh | Updated: 25 Aug 2018, 02:50:49 PM (IST) गैजेट

अगर आपको अपने पर्सनल डेटा को सुरक्षित रखना है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है।

नई दिल्ली: अक्सर आप अपने स्मार्टफोन की पर्सनल फोटोज और वीडियो को लोगों से सुरक्षित रखने के लिए उसमें पासवर्ड लगाकर रखते हैं लेकिन अगर ये पासवर्ड किसी को पता चल जाए तो वो आसनी से आपका स्मार्टफोन खोलकर आपका पर्सनल डेटा एक्सेस कर सकता है और आपको पता भी नहीं चलेगा। ऐसे में अगर आपको अपने पर्सनल डेटा को सुरक्षित रखना है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है।

बुलेट चलाते हैं तो भूलकर भी न करें ये 4 गलतियां, जा सकती है जान

कार शौकीन को इन SUVS पर है सबसे ज्यादा भरोसा, लगी है इन्हें खरीदने की होड़

दरअसल स्मार्टफोन में तो लॉक हर कोई लगा सकता है लेकिन पासवर्ड पता चलने पर स्मार्टफोन आसानी से खोला जा सकता है, ऐसे में आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे स्मार्टफोन का लॉक खोलने के बाद भी कोई आपके SD कार्ड में सुरक्षित तस्वीरें और वीडियो देख पाएगा।

Alto और i10 के बाद Mahindra E2O को मात देगी ये कार, अब इलेक्ट्रिक वर्जन में होगी लॉन्च

SD कार्ड लॉक

अगर आप अपने SD कार्ड में पासवर्ड लगाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Encryption ऑप्शन पर जाना पड़ेगा, यहां पर आप बड़ी आसानी से अपने SD कार्ड को लॉक कर सकते हैं जिसके बाद लोग इसे छू नहीं पाएंगे, आपको बता दें कि अगर ये एसडी कार्ड अगर किसी दूसरे फ़ोन में भी लगाया जाए तब भी बिना पासवर्ड के इसे खोला नहीं जा सकता है लेकिन इसमें एक दिक्कत ये है कि अगर आप इसका पासवर्ड भूल जाते हैं तो आपका SD कार्ड किसी भी काम का नहीं रहता है।

सस्ती Bikes की छुट्टी करने आ रही है Benelli की ये शानदार बाइक, लुक ऐसा जो पहले कभी नहीं देखा होगा

माइलेज के मामले में सब पर भारी है ये भारतीय SUV, कच्ची सड़क और पहाड़ी रास्तों को मिनटों में कर लेती है पार

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned