Independence Day: दुनिया के किसी भी कोने से देखें लाल किले का सीधा प्रसारण

Independence Day: दुनिया के किसी भी कोने से देखें लाल किले का सीधा प्रसारण

Vishal Upadhayay | Publish: Aug, 14 2019 03:35:02 PM (IST) गैजेट

  • Independence Day कार्यक्रम की लिस्टिंग गूगल सर्च में होगी
  • लाल किला के कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग You Tube पर भी होगी
  • पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कर सकते हैं महत्वपूण घोषणाएं

नई दिल्ली: देश 15 अगस्त 2019 को 73वां स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day ) मनाएगा। 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजी हुकूमत से आजादी मिलने के बाद हम इस दिन आजादी का जश्न मनाने हैं और वतन के लिए शहीद होने वाले वीर सपूतों को याद करते हैं। हर साल की तरह इस साल भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली स्थित लाल किला पर झंडा फहराएंगे। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी देश के लोगों को लाल किला के प्राचीर से संबोधित भी करेंगे।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Note 10 सीरीज भारत में 20 अगस्त को होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

अगर आप भी 15 अगस्त और 26 जनवरी के दिन होने वाले राष्ट्रीय कार्यक्रम को देखना चाहते हैं और टीवी ना होने की वजह से नहीं देख पा रहे हैं तो कोई बात नहीं। क्योंकि आप इन इवेंट्स के लाइव कार्यक्रम को अपने मोबाइल फोन, लैपटॉप, टैबलेट और पीसी के जरिए दूरदर्शन ( DD News ) के यूट्यूब ( You Tube ) चैनल पर देख सकते हैं। इसके अलावा इसकी लिस्टिंग गूगल सर्च में भी होगी। इसके लिए गूगल ने प्रसार भारती के साथ लंबी अवधि के लिए एक साझेदारी की है। साथ ही कंपनी प्रसार भारती के आर्काइव में 12 से अधिक भारतीय भाषाओं में मौजूद कार्यक्रम को भी अपने प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराएगी।

यह भी पढ़ें: Vivo S1 की आज भारत में सेल, जानिए कीमत व फीचर्स, यहां से खरीदें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का यह पहला अवसर होगा जब वो लाल किला के प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करेंगे। इस अवसर को इस लिए भी ख़ास माना जा रहा है क्योंकि सत्ताधारी बीजेपी ( BJP ) ने पिछले दो महीनों में कई अहम फैसले लिए हैं। इनमें चंद्रयान 2 का सफल परीक्षण और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने जैसे ऐतिहासिक फैसले शामिल हैं। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम मोदी शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए लाभकारी योजनाओं की घोषणा कर सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned