scriptWeekly Recap: बस एक क्लिक में जानें इस हफ्ते कि टेक की 5 बड़ी ख़बरें | Weekly Recap: here is the top 5 news of gadgets of this week | Patrika News

Weekly Recap: बस एक क्लिक में जानें इस हफ्ते कि टेक की 5 बड़ी ख़बरें

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2019 12:43:53 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

Tecno Phantom 9 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च
Flipkart ने पेश किया अपना खुद का क्रेडिट कार्ड
EESL कंपनी सस्ते में बेच रही 5 स्टार AC

gadgets

Weekly Recap: बस एक क्लिक में जानें इस हफ्ते कि टेक की 5 बड़ी ख़बरें

नई दिल्ली: हम आपको टेक्नोलॉजी की खबरों से अपडेट रखने के लिए इस हफ्ते टेक की दुनिया में हुए 5 बड़ी ख़बरें बताना जा रहे हैं। इस हफ्ते जहां टेलीकॉम कंपनियों ने अपने कई नए प्लान पेश किए हैं वहीं भारतीय मार्केट में कई बजट रेंज स्मार्टफोन्स भी लॉन्च हुए हैं। यहां हम आपको हर ख़बर के साथ नीचे इसका लिंक भी दे रहे हैं जिसे क्लिक करके आप इन ख़बरों को विस्तार से पढ़ सकते हैं।

bsnl ने VASANTHAM GOLD – PV 96 रिचार्ज प्लान किया पेश

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ( bsnl ) पिछले कई दिनों से अपने यूजर्स को आकर्षित करने और अधिक से अधिक ग्राहकों को जोड़ने के लिए कई प्रयास कर रही है। कंपनी ने कई नई योजनाएं शुरू की हैं और मौजूदा प्रीपेड प्लान और STV में बदलाव किया है। अब कंपनी ने अपने चेन्नई और तमिलनाडु सर्कल के यूजर्स के लिए VASANTHAM GOLD – PV 96 रिचार्ज प्लान पेश किया है।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: BSNL ने VASANTHAM GOLD – PV 96 रिचार्ज प्लान किया पेश, 180 दिनों तक उठाएं कॉलिंग और रोजाना 100 SMS का फायदा

Vodafone-Idea ने 399 रुपये और 499 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव

टेलीकॉम सेक्टर में हर दिन नए-नए प्लान लॉन्च किए जा रहे हैं ताकि यूजर्स को आकर्षित किया जा सके। इसकी कड़ी में airtel को टक्कर देने के लिए vodafone – Idea ने अपने कुछ प्लान्स में बदलाव किए हैं। इसमें 399 रुपये और 499 रुपये वाले प्लान शामिल हैं, जिसमें अब यूजर्स को 400MB अतिरिक्त डाटा मिलेगा। हालांकि इस अतिरिक्त डाटा का लाभ तभी यूजर्स को मिलेगा जब रीचार्ज My Idea रीचार्ज और पेमेंट्स ऐप के माध्यम से किया जाएगा।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Vodafone-Idea ने 399 रुपये और 499 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव, हर दिन मिलेगा 2.4GB डाटा

मोदी सरकार सस्ते में बेच रही AC

गर्मी आते ही देश में AC और उससे पैदा होने वाली बिजली की खपत बढ़ जाती है। वहीं, हम से कई ऐसे लोग हैं जो बजट ना हो पाने के कारण एसी नहीं खरीद पाते हैं। साथ ही कई ऐसे भी लोग हैं, जो बिजली का बिल ज्यादा होने के कारण एसी नहीं खरीदते हैं। इसी समस्या को देखते हुए सरकारी कंपनी eesl ने भारतीय बाजार में सस्ता एसी पेश किया है।
यहां पढ़ें पूरी ख़बर: मोदी सरकार सस्ते में बेच रही AC, बिजली का बिल भी आएगा आधा

Flipkart के क्रेडिट कार्ड के बारे में कितना जानते हैं आप

देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट ( Flipkart ) अपना क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने एक्सिस ( Axis ) बैंक और मास्टरकार्ड ( MasterCard ) के साथ साझेदारी की है। इस क्रेडिट कार्ड से कंपनी को कैश-ऑन डिलीवरी करने में मदद मिलेगी। साथ ही इस नए क्रेडिट कार्ड के जरिए ग्राहकों को ऑनलाइन और ऑफलाइन शॉपिंग करने पर 5% का कैशबैक मिलेगा। फिलहाल कुछ ग्राहकों को जुलाई में यह सुविधा मिलेगी और जल्द ही अन्य ग्राहकों तक भी इस सुविधा को पहुंचाया जाएगा।

यहां पढ़ें पूरी ख़बर: Flipkart के क्रेडिट कार्ड के बारे में कितना जानते हैं आप

Tecno Phantom 9 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

चीन की मोबाइल कंपनी Tecno Mobile भारत में अपने नए स्मार्टफोन Tecno Phantom 9 को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 14,999 रुपये रखी गयी है। इस फोन को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और AI Face UnLock फीचर के साथ पेश किया गया है। Tecno Phantom 9 के पहले सेल का आयोजन 17 जुलाई को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट ( Flipkart ) पर आयोजित की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो