script Mi Electric Scooter: Xiaomi का यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 30 KM तक चलेगा, फोल्ड करके कहीं भी रख सकते है | Xiaomi Mi Electric Scooter 3 can run 30 km in one charge | Patrika News

Mi Electric Scooter: Xiaomi का यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 30 KM तक चलेगा, फोल्ड करके कहीं भी रख सकते है

locationनई दिल्लीPublished: Jul 28, 2021 03:23:40 pm

Submitted by:

Sonu Sharma

Xiaomi Mi Electric Scooter 5.5 घंटे में पूरा चार्ज हो जाता है और एक बार चार्ज में 30 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

Xiaomi Mi Electric Scooter 3
Mi Electric Scooter
नई दिल्लीMi Electric Scooter ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हो गया है। शाओमी का यह स्कूटर इलेक्ट्रिक वाहनों के बाज़ार में महत्वपूर्ण कदम है। बड़ी बड़ी कंपनिया अपने इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) बाज़ार में ला रही है और लोगो में भी इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने का शौक बढ़ चढ़ कर बोल रहा है। तेल के बढ़ते भाव इन इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खरीदने के लिए प्रोत्साहित कर रहे है।
Xiaomi Mi Electric Scooter 3
MI Electric Scooter 3 को Xiaomi ने पारंपरिक स्कूटर mi स्कूटर जैसे डिज़ाइन जैसा ही लॉन्च किया है। इस स्कूटर की खास बात इसकी पॉवर है जो 600W का पॉवर जनरेट कर सकती है। अगर स्पीड की बात करे तो मी का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 25 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम रफ़्तार पर दौड़ सकता है। एक बार चार्ज करने पर 30 किलोमीटर तक चलने का दावा xiaomi करता है लेकिन अभी भी इस रेंज में यह अपने कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर से पीछे है।
Xiaomi ने Mi Electric Scooter 3 के साथ साथ ग्लोबल मार्केट में Redmi Buds 3 Pro, Mi Router AX 9000, mi 2k Gaming Monitor 27 और Mi smart Air Fryer 3.5L जैसे प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए है।
Mi Electric Scooter 3 Price
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत यूरोप में 449 यूरो ( लगभग 39,400) रुपए रखी गई है। फिलहाल इसे दो कलर ऑप्शन में अपना बना सकते है जिसमें Gravity Gray और Onyx black कलर शामिल है।
इसके अलावा इसकी खूबियों की तरफ देखे तो मी इलेक्ट्रिक स्कूटर 3 लाइट वेट बॉडी डिजाइन के साथ आता है यह इतना सुविधाजनक है कि इसे आप फोल्ड करके घर के किसी कोने में रख सकते है या अपनी कार की डिग्गी में भी रख सकते है।
7650 MAH/275Wh क्षमता की बैट्री पैक दिया गया है जिसे चार्ज होने में 5.5 घंटे का टाइम लगता है और जब यह फूल चार्ज हो जाए तो 30 किलोमीटर तक इसे चलाया जा सकता है। इसके अलावा इसमें सेफ्टी फीचर्स भी आते है।

ट्रेंडिंग वीडियो