scriptXiaomi का अनोखा चार्जर, चलते-फिरते हवा में चार्ज होगा आपका स्मार्टफोन और अन्य गैजेट्स | Xiaomi unveils Air Charge that will charge device in Air | Patrika News

Xiaomi का अनोखा चार्जर, चलते-फिरते हवा में चार्ज होगा आपका स्मार्टफोन और अन्य गैजेट्स

locationनई दिल्लीPublished: Jan 30, 2021 04:57:11 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

यह एयर चार्जर मोबाइल के अलावा स्मार्ट वॉच, फिटनेस बैंड और अन्य वियरेबल गैजेट्स को चार्ज कर सकता है।
अगर आप इस चार्जर से कुछ फीट की दूरी पर खड़ें होंगे तो आपके हाथ में पकड़ा मोबाइल चार्ज होने लगेगा।

air_charger.png
चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने एक अनोखा चार्जर पेश किया है। शाओमी का यह चार्जर हवा में ही आपके स्मार्टफोन और अन्य गैजेट्स को चार्ज कर देगा। Xiaomi का यह Air Charger मोबाइल के अलावा स्मार्ट वॉच, फिटनेस बैंड और अन्य वियरेबल गैजेट्स को चार्ज कर सकता है। इसे Mi Air Charge के नाम से पेश किया गया है। यह एमआई एयर चार्ज रिमोर्ट चार्जिंग तकनीक पर काम करता है। अगर आप इस चार्जर से कुछ फीट की दूरी पर खड़ें होंगे तो आपके हाथ में पकड़ा मोबाइल चार्ज होने लगेगा। कंपनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर इस एयर चार्जर का वीडियो भी जारी किया है।
एक साथ कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज कर सकते हैं चार्ज
शाओमी का दावा है कि इस एयर चार्जर के जरिए एक साथ कई इलेक्ट्रॉनिक डिवासेज को चार्ज किया जा सकता है। यह एयर चार्ज स्मार्टफोन के अलावा स्मार्ट वॉच, फिटनेस बैंड और अन्य वियरेबल्स को चार्ज कर सकता है। इस स्मार्ट एयर चार्जर की खास बात यह है कि चार्जर के बीच में दीवार या फिर कुछ रुकावट आने के बावजूद यह काम करता रहता है। बता दें कि मोटरोला भी इस तरह का पेष कर चुका है।
यह भी पढ़ें-भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कायम हुई इस चीनी कंपनी की बादशाहत, Samsung को छोड़ा पीछे

https://twitter.com/hashtag/MiAirCharge?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
ऐसे करता है काम
एमआई का यह अनोखा चार्जर ऐरे और एंटिना के साथ आता है। इसमें एक आइसोलेटेड चार्जिंग टावर दिया गया है। इस चार्जिंग टावर में फाइव फेज इंटरफेस एंटिना दिया गया है। यह स्मार्टफोन की लोकेशन को डिटेक्ट कर लेता है। इसके अलावा इस चार्जर में फेज कंट्रोल ऐरे भी दिया गया है। इस ऐरेे में 144 एंटिना अलग से दिया गया है, जो मल्टीमीटर वाइड वेव को एनर्जी में कन्वर्ट कर देता है।
यह भी पढ़ें-मात्र 5 मिनट में तीन लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा यह स्मार्टफोन, जानें इसके फीचर्स और कीमत

चार्जिंग का समय नहीं बताया
बता दें कि इस नई चार्जिंग तकनीक से घर के स्मार्ट गैजेट्स को आसानी से चार्ज कर सकते हैं। हालंकि, कंपनी ने वीडियो में यह नहीं बताया कि इस एयर चार्जर के जरिए स्मार्टफोन को फुल चार्ज होने में कितना समय लगता है। बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में कंपनी ने 80वॉट वायरलेस चार्जिंग तकनीक को शोकेस किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो