scriptZAAP Aqua Pro: फुल वॉल्यूम पर भी नहीं फटती है इस स्पीकर की आवाज़, पढ़ें रिव्यू | ZAAP Aqua Pro Review: speaker sound does not break on the full volume | Patrika News
गैजेट्स रिव्यूज

ZAAP Aqua Pro: फुल वॉल्यूम पर भी नहीं फटती है इस स्पीकर की आवाज़, पढ़ें रिव्यू

ZAAP Aqua Pro इस साल फरवरी महीने में हुआ था लॉन्च।
यह स्पीकर IP-66 रेटिंग वाटरप्रूफ के साथ आता है।
यह स्पीकर पूरी तरह से पानी, शॉक और धूल प्रूफ है।

 

नई दिल्लीMar 13, 2019 / 10:55 am

Vishal Upadhayay

speekar

ZAAP Aqua Pro: फुल वॉल्यूम पर भी नहीं फटती है इस स्पीकर की आवाज़, पढ़ें रिव्यू

नई दिल्ली: इलेक्ट्रॉनिक कंपनी ZAAP ने भारत में अपने ब्लूटूथ स्पीकर Aqua Pro को पिछले महीने फरवरी में लॉन्च किया था। कंपनी ने इस स्पीकर को 2549 रुपये में पेश किया था। लेकिन ग्राहक अब इस डिवाइस को ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया से 2,099 रुपये में खरीद सकते हैं। कई माइनों में यह स्पीकर बड़े साइज के स्पीकर्स को मात दे सकता है। इसकी सबसे बड़ी ख़ासियत यह है कि इसे IP-66 की वाटरप्रूफ सुरक्षा मिलती है। प्रसिद्ध औद्योगिक डिजाइनर स्टीव हेरिस द्वारा अमेरिका में डिज़ाइन किए गए, ज़ाप एक्वा प्रो में पानी, शॉक, हिमपात और धूल-प्रूफ सुरक्षा दी गई है। आइए जानतें हैं इस स्पीकर का फुल रिव्यू …
ZAAP Aqua Pro डिजाइन

काले रंग के Aqua Pro की बिल्ट क्वालिटी काफी अच्छी है। स्पीकर का एक्सटीरियर रबर से बना है, जिससे यह काफी मजबूत नज़र आता है। इसका टफ लुक यंगस्टर्स को आकर्षित कर सकता है। लुक्स के अलावा भी इस स्पीकर का इस्तेमाल रफ तरीके से किया जा सकता है। यह स्पीकर दिखने में बड़े बॉक्ट का छोटा रूप लगता है। इसे एक हाथ से कंट्रोल किया जा सकता है। स्पीकर के ऊपर रबड़ का कैप दिया गया है, जिसे खोलने के बाद आपको माइक्रो यूएसबी पोर्ट, ऑन/ ऑफ टॉगल स्विच और ऑक्स मिलेगा। इसके जरिए आप इसे चालू या बंद कर सकते हैं। साथ ही चार्ज और ऑक्स केबल को कनेक्ट किया जा सकता है। स्पीकर के एक तरफ रबर के डिजाइन में ही साउंड कम और अधिक करने का विकल्प दिया गया है। साथ ही ब्लूटूथ कनेक्ट का भी ऑप्शन दिया गया है। इसका इस्तेमाल हमने पानी और धूल के अलावा भीड़-भाड़ जैसी जगहों पर भी किया, तब भी हमें इसके प्रफॉर्मेंस में कई कमी देखने को नहीं मिली।
ZAAP Aqua Pro साउंड

स्पीकर में 10W का पावरफुल ड्राइवर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें ब्लूटूथ 4.0 दिया गया है। इसके जरिए आप अपने एंड्रॉयड या IOS डिवाइस को 33 फिट की दूरी तक कनेक्ट कर सकते हैं। जब हमने इसका इस्तेमाल भीड़-भाड़ वाले मार्केट में किया तो इसकी साउंड क्वालिटी 32 फिट तक काफी अच्छी थी। लेकिन इससे दूर जाने पर यह टूटी हुई अवाज़ के साथ बंद हो जाता है। फुल वॉल्यूम पर भी इसका साउंड आपको बहुत लाऊड नहीं लगेगा। हालांकि, इसके साउंड की अच्छी बात यह है कि फुल वॉल्यूम पर भी इसकी आवाज़ फटती नहीं है। कुल मिला कर कहा जाए तो इसे आप घर या बाहर किसी भी परिस्थिति में इस्तेमाल कर सकते हैं।
ZAAP Aqua Pro बैटरी

पावर के लिए इस स्पीकर में 2000 एमएएच की रीचार्जेबल ली-आन बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी एक बार के चार्ज पर 8 घंटे चल सकती है। हालांकि फुल साउंड पर संगीत बजाने पर इसकी बैटरी लाइफ पर असर पड़ता है। इस्तेमाल के दौरान हमने पाया कि इसकी बैटरी लाइफ कम साउंड पर काफी अच्छी है।
ZAAP Aqua Pro फीचर्स

इसमें बास डयाफ्राम के साथ स्टीरियो सिस्टम दिया गया है।

इसका ब्लूटूथ वर्जन 4.0 और दूरी 33 फिट है।

स्पीकर में 10W का पावर मिलेगा।

यह हैंड फ्री कॉलिंग फीचर से लैस है।
इसके ऑक्स को IOS, एंड्रॉयड और विंडोज़ के साथ जोड़ा जा सकता है।

यह IP-66 रेटिंग वाटरप्रूफ के साथ आता है।

स्पीकर पूरी तरह से पानी, शॉक और धूल प्रूफ है।

इस स्पीकर में 2000 एमएएच की रीचार्जेबल ली-आन बैटरी दी गई है।
कंपनी की माने तो बैटरी बैकअप 8 घंटे का है।

स्पीकर के अंदर LED लाइट दी गई है, जिससे इसके बैटरी लाइफ का पता चलता है।

यह माक्रो USB केबल और 3.5MM ऑक्स केबल के साथ आता है।
इसका वजन 449 ग्राम है।

अगर आप कोई ऐसा स्पीकर खोज रहे हैं जिसका इस्तेमाल आप घर या बाहर कहीं भी और किसी भी परिस्थिति में करना चाहते हैं तो Zaap Aqua Pro एक अच्छा विकल्प रहेगा।

Home / Gadgets / Gadget Reviews / ZAAP Aqua Pro: फुल वॉल्यूम पर भी नहीं फटती है इस स्पीकर की आवाज़, पढ़ें रिव्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो