scriptसैमसंग ला रही दुनिया का पहला फुल बेजल-लेस स्मार्टफोन, देखें तस्वीरें | Patrika News
गैजेट्स रिव्यूज

सैमसंग ला रही दुनिया का पहला फुल बेजल-लेस स्मार्टफोन, देखें तस्वीरें

3 Photos
6 years ago
1/3
साउथ कोरिया की टेक्नॉलॉजी कंपनी सैमसंग दुनिया का पहला फुल बेजल-लेस स्मार्टफोन लेकर आ रही है। कंपनी इसको कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 के दौरान करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि यह हैंडसेट एपल आईफोन 10 की पॉपुलरिटी को टक्कर दे सकता है। इसके अलावा कंपनी फोल्डिंग Galaxy X स्मार्टफोन भी ला सकती है। लेकिन इससे पहले सैमसंग दुनिया का पहला फुल बेजल लेस स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है।
2/3
इस समय बेजल लेस स्मार्टफोन का ट्रेंड चल रहा है और इस मामले में iPhone X और Mi Mix जैसे स्मार्टफोन काफी पॉपुलर हो रहे हैं। हालांकि इन स्मार्टफोन्स में पतले बेजल हैं, इसलिए इन्हें पूरी तरह से बेजल लेस डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन नहीं कहा जा रहा है। आम तौर आज कर 18:9 ऐस्पेक्ट रेश्यो वाले डिस्प्ले स्मार्टफोन को कंपनियां प्रचार के लिए बेजल लेस बताती हैं, लेकिन इनमें बेजल होते हैं।
3/3
सैमसंग के इस प्लान के बारे में कुछ जानकारियां सामाने आईं है जिनके अनुसार कंपनी ने WIPO ( वर्ल्ड इंटरनेशनल प्रॉपर्टी ऑफिस) में एक पेटेंट दाखिल किया है जिसके तहत पूरी तरह से बेजललेस स्मार्टफोन तैयार करने का प्लान है। खबर है कि यह साफतौर पर जानकारी दी गई है कि कंपनी कैसे बेजल लेस डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन बनाया जाएगा। क्योंकि अगर डिस्प्ले के चारों तरफ से बेजल हटाने पर कंपनी के सामने कई तरह के सेंसर और कैमरा लगाने में मुश्किलें आती हैं। इसके अलावा सैमसंग यभी प्लान है कि इस फोन के मुख्य डिस्प्ले में एक बेंट एरिया होगा जो टॉप, बॉटम और साइड से 180 डिग्री तक कर्व हो सकता है।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.