scriptApple watch 9 series में मिलेगा सबसे फ़ास्ट प्रोसेसर और नया डिजाइन, जानिए कीमत | Apple watch 9 series launched with fast processor and new design | Patrika News
गैजेट्स रिव्यूज

Apple watch 9 series में मिलेगा सबसे फ़ास्ट प्रोसेसर और नया डिजाइन, जानिए कीमत

Apple Watch series 9 अब पहले से बेहतर हुई है और अब यह काफी फास्ट भी हुई है। कंपनी ने नई एपल वॉच को इस बार नए डिजाइन में पेश किया है।

Sep 15, 2023 / 10:48 am

Bani Kalra

apple_watch_9_launched.jpg

Apple watch 9 series अब पहले से काफी बेहतर और फ़ास्ट हो गई है। नई एपल वॉच को इस बार नए डिजाइन में पेश किया है। कंपनी ने नई सीरीज के तहत तीन स्मार्ट वॉच एपल वॉच सीरीज 9, एपल वॉच अल्ट्रा 2 और एपल वॉच एसई को पेश किया है। जहां एपल वॉच सीरीज 9 में गेस्चर कंट्रोल के साथ कंपनी का इनहाउस S9 चिपसेट को दिया गया है। Apple का दावा है कि यह अब तक का सबसे फास्ट प्रोसेसर के साथ है, जिसमें एक नया न्यूरल इंजन होगा। जिसका काम सिरी कमांड को ऑफलाइन प्रोसेस करना होगा।



कीमत और बुकिंग्स

22 सितंबर से एपल वॉच सीरीज 9 और एपल वॉच एसई को स्टोर्स पर उपलब्ध करा रहे हैं। वहीं भारत में एपल वॉच सीरीज 9 की शुरुआती कीमत 41,900 रुपये होगी। जबकि एपल वॉच एसई की शुरुआती कीमत 29,900 रुपये और एपल वॉच अल्ट्रा 2 की शुरुआती कीमत 89,900 रुपये तक होगी। एपल वॉच सीरीज 9 में गेस्चर कंट्रोल के साथ कंपनी का इनहाउस S9 चिपसेट भी मिलेगा।


जबरदस्त है बैटरी लाइफ

एपल वॉच पैकेजिंग को 100 प्रतिशत फाइबर-आधारित बनाने के लिए लिए इस पर फिस से डिजायन वर्क किया गया है। साथ ही पैकेजिंग पर नया लोगो भी देखने को मिलता है, जो कार्बन न्यूट्रल है। इसके अलावा इस बार वॉच में कंपनी ने लैदर का यूज बंद कर दिया है और नई स्मार्टवॉच को 68 प्रतिशत पोस्ट-कंज्यूमर मैटेरियल के साथ फाइनवॉवन नामक नए फैब्रिक में पेश किया है। दावा किया गया कि 18 घंटे की बैटरी लाइफ मिलेगी।



अब मिलेगा ऑफलाइन सीरी का सपोर्ट

एपल वॉच सीरीज 9 में ऑफलाइन सीरी का सपोर्ट मिलेगा। यह अंग्रेजी और Mandarin में आपकी आवाज का उपयोग करके सिरी का उपयोग करके हेल्थ डाटा की जांच करने में भी सहायता करेगा। वहीं एपल वॉच सीरीज 9 के साथ एपल सिरी का पहले के मुकाबले बेहतर सपोर्ट मिलेगा। साथ ही एक डबल टैप फीचर दिया गया है। जिसकी मदद से कॉल रिसीव की जा सकेगी।

 

Hindi News/ Gadgets / Gadget Reviews / Apple watch 9 series में मिलेगा सबसे फ़ास्ट प्रोसेसर और नया डिजाइन, जानिए कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो