scriptInfinix Note 30 5G: डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस में कितना है दम? खरीदने से पहले जानिये | Infinix Note 30 5G review Is this value for money smartphone | Patrika News
गैजेट्स रिव्यूज

Infinix Note 30 5G: डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस में कितना है दम? खरीदने से पहले जानिये

Infinix Note 30 5G: यह एक किफायती 5G स्मार्टफोन है और इसकी कीमत 14999 रुपये है। अब इस कीमत में यह कितना बेहतर है और क्या यह वाकई एक वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन है? आइये जानते हैं…
 
 

Aug 25, 2023 / 04:56 pm

Bani Kalra

infinix_note_30_5g_back.jpg

Infinix Note 30 5G

Infinix Note 30 5G: पिछले कुछ समय से स्मार्टफोन निर्माता कंपनी इंफीनिक्स (Infinix) ने बजट और मिड-रेंज सेगमेंट में कई अच्छे स्मार्टफोन बाजार में उतारे हैं। कंपनी लगातार ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए नए-नए मॉडल पेश कर रही है। बजट सेगमेंट में Infinix का Note 30 5G स्मार्टफोन अपने डिजाइन से लेकर फीचर्स और परफॉरमेंस के दम पर ग्राहकों को खूब पसंद आ रहा है। यह एक किफायती 5G स्मार्टफोन है और इसकी कीमत 14999 रुपये है। अब इस कीमत में यह कितना बेहतर है और क्या यह वाकई एक वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन है? आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में…



कीमत और वेरिएंट

Infinix Note 30 5G के 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ 14,999 रुपये है। जबकि 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ 15,999 रुपये में आता है।


infinix_note_30_5g_display.jpg


डिजाइन और डिस्प्ले

नए Infinix Note 30 5G का डिजाइन इम्प्रेस करता है, यह नए ज़माने का फोन लगता है। इस फ़ोम के रियर में आप मैट-फिनिश फील कर सकते हैं, खास बात ये है कि इसके बैक पर उंगलियों के निशान आसानी से नहीं पड़ते हैं। साइज़ के में यह थोडा बड़ा फील देता है, लेकिन यह भारी भी नहीं है। फोन का फ्रेम और रियर पॉलीकार्बोनेट का है जिसकी वजह से यह भारी नहीं लगता।


infinix_note_30_5g_connect.jpg


इस फोन में 6.78 इंच की बड़ी FHD+ डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है। लेकिन यह डिस्प्ले AMOLED नहीं है फिर भी डिस्प्ले ब्राइट लगती है। स्क्रीन के लिए कलर एडजस्ट करने से लेकर आई केयर फीचर भी दिया गया है। इसका कलरफुल डिस्प्ले आपको वीडियो, फोटो और गेम खेलने में मदद करेगा और आपको मज़ा आएगा लेकिन इसका डिस्प्ले 4K सपोर्ट नहीं करता है। ओवरआल डिस्प्ले ओके है।


infinix_note_30_5g_jbl.jpg


कैमरा सेटअप

फोटो और वीडियो के लिए इस फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। जिमें 108 MP + 2 MP+ AI Lens है जबकि इसके फ्रंट में 16MP का कैमरा दिया है। दिन के समय आपको काफी अच्छी फोटोग्राफी करने में मदद मिलती है। आपको अच्छी डिटेल्स मिल जाती हैं। लेकिन लो लाइट में ली गई तस्वीरें ठीक-ठाक रही हैं। वीडियो शूट आप अच्छे से कर सकते हैं, क्वालिटी निराश नहो करती। वहीं फ्रंट कैमरे से भी आप दिन के समय बेहतर फोटोग्राफी कर सकते हैं लेकिन रात में थोड़े निराश भी होंगे।


परफॉरमेंस , बैटरी लाइफ और नतीजा

नए Infinix Note 30 5G में मीडियाटेक डायमेंसिटी 6080 SoC चिपसेट दिया गया है। इस चिपसेट के साथ 5G कनेक्टिविटी दी गई है। इसके सिम कार्ड ट्रे में 3 स्लॉट्स दिए गए हैं। दो नैनो-सिम कार्ड्स और एक माइक्रोएसडी कार्ड (2TB तक) मौजूद हैं। हमारे पास इसका 8GB+256GB वेरिएंट आया है। इस फोन की सबसे बड़ी खूबी इसकी ऑडियो क्वालिटी है।

infinix_note_30_5g_front_c.jpg


फोन में JBL ट्यून्ड स्टीरियो स्पीकर्स भी दिए गए हैं। इस्तेमाल के दौरान यह हीट नही होता और स्मूथ परफॉरमेंस देता है। गेमिंग के दौरान भी आपको दिक्कत नहीं। होगी फोन XOS वर्जन 13 के साथ आता है जो एंड्राइड 13 पर आधारित है। इसमें इंफीनिक्स का अपना AI एनेबल्ड Folax असिस्टेंट भी है जो आसान कमांड्स के लिए सही है।


infinxi_camerass.jpg


इस फोन में 5000mAh की बैटरी लगी है जोकि 45W फ़ास्ट चार्जिंग से लैस है। फुल चार्ज करने के बाद रेगुलर इस्तेमाल के दौरान इस फोन की बैटरी 15-16 घन्टे आसानी से निकाल देती हैं। यह फ़ोन एक घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। ओवरआल यह एक अच्छा स्मार्टफोन है जिसे हम वैल्यू फॉर मनी का टैग लगा सकते हैं।


 

Hindi News/ Gadgets / Gadget Reviews / Infinix Note 30 5G: डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस में कितना है दम? खरीदने से पहले जानिये

ट्रेंडिंग वीडियो