scriptगौतम बुद्ध की मूर्ति लगाने को लेकर दलित समाज की दो जातियां आपस में भिड़ीं, भारी पुलिस बल तैनात | Cast clash in Hapur after stablishing statue of Gautam buddha | Patrika News

गौतम बुद्ध की मूर्ति लगाने को लेकर दलित समाज की दो जातियां आपस में भिड़ीं, भारी पुलिस बल तैनात

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 23, 2018 05:01:46 pm

Submitted by:

Iftekhar

इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात, पुलिस के अला अफसरों ने शांत कराया मामला

Tatue of Gautam Buddha

गौतम बुद्ध की मूर्ति लगाने को लेकर दलित समाज की दो जातियां आपस में भिड़ीं, भारी पुलिस बल तैनात

हापुड़. थाना देहात छेत्र के गांव असोडा में गौतम बुद्ध की प्रतिमा लगाने को लेकर दो पक्ष आमने सामने आ गए हैं। घटना के बाद से अब भी दोनों पक्षों में तनाव का माहौल बना है, जिसको लेकर भारी पुलिस फ़ोर्स को मौके पर लगाया गया है बताया जा रहा है की दलित समाज के लोगो ने सरकारी जमींन पर गौतम बुद्ध की प्रतिमा स्थापित कर दी जिसका बाल्मीकि समाज के लोगो ने विरोध प्रदर्शन किया दोनों पक्षों के आमने सामने आने की सूचना से अधिकारियो में हड़कंप मच गया और अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और किसी तरह मामले को शांत कराया।

 

यह भी पढ़ेंः अपहरण के आरोप में पुलिस ने 4 लोगों को भेजा जेल, 12 दिन बाद लौटे गायब शख्स ने बताई यह सच्चाई

हापुड के थाना देहात छेत्र के गांव असोडा में उस समय हड़कमप मच गया जब एमएलसी की भूमि पर गौतम बुद्ध की मूर्ति स्थापित करने को लेकर गांव के एक ही समुदाय के दो पक्ष एक दूसरे के आमने सामने आ गए और हंगामा करने लगे । दलित बस्ती में सरकारी जमीन पर गौतम बुद्ध की मूर्ति स्थापित कर रहे दलित समाज के लोगों का दूसरा पक्ष बाल्मीकि समाज विरोध करने लगा । सरकारी जमीन पर गौतम बुद्ध की मूर्ति स्थापित होने की सूचना पर सीओ तहसीलदार सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया । दोनों पक्षों को हंगामा करते देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर हंगामा कर रहे लोगों मोके से खदेड़ दिया ओर गौतम बुद्ध की मूर्ति को अपने कब्जे में लेकर एमएलसी की भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया तो वहीं पुलिस अधिकारियों ने लोगों से शांति बनाने की अपील की है साथही माहौल बिगाड़ने वाले लोगों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा गांव में आक्रोश को देखते हुए मोके पर भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया है ।

ट्रेंडिंग वीडियो