scriptदिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे के लिए अभी करना होगा इंतजार, डेड लाइन बढ़ी | Dead line of Delhi Meerut Expressway increased | Patrika News

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे के लिए अभी करना होगा इंतजार, डेड लाइन बढ़ी

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 01, 2020 07:27:48 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

दिसम्बर 2020 थी डेडलाइन अब उसको आगे बढ़ाया गया
अभी प्रोजेक्ट पर कई तरह के काम होने बाकी

express way

expressway

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
गाजियाबाद . अगर आप नए साल पर मेरठ (Meerut ) से दिल्ली ( delhi ) के बीच बन रहे एक्सप्रेस-वे ( delhi meerut expressway ) पर फर्राटे भरने के सपने देख रहे हैं तो आपको और इंतजार करना पड़ सकता है। कोविड-19 की वजह से देश में लगाए गए लॉकडाउन के कारण इस एक्सप्रेस वे का कार्य भी बाधित हुआ था जिसकी वजह से इसके निर्माण कार्य के पूरे होने में और समय लग सकता है। निर्माण कार्य अभी पूरा ना हो पाने की वजह से सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इसकी डेडलाइन को बढ़ा दिया है।
यह भी पढ़ें

अच्छी खबर : अयोध्या की तर्ज पर होगा मथुरा वृंदावन का काया-कल्प, बसेगा नया शहर

दिल्ली से मेरठ के बीच बनाया जा रहा एक्सप्रेस-वे ( expressway ) 2021 तक बनकर तैयार होना था। इसकी डेडलाइन दिसंबर 2020 थी। इसी डेडलाइन को देखते हुए लोगों को उम्मीद थी कि नए साल पर उन्हें दिल्ली से मेरठ के बीच फर्राटा भरने की आजादी मिलेगी। ऐसी उम्मीद लगाए बैठे लोगों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है उम्मीद जताई जा रही है कि अब इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य के पूरा होने में मार्च तक का समय लग सकता है। यह अलग बात है कि इस प्रोजेक्ट के डायरेक्टर मुदित गर्ग फरवरी तक कार्य पूरा करने की उम्मीद जता रहे हैं। उनका कहना है कि दिसंबर में यह कार्य पूरा होना था लेकिन दिसंबर में कार्य पूरा नहीं हो रहा है। अब उन्होंने फरवरी तक हाईवे का कार्य पूरा होने की उम्मीद जताई है।
यह भी पढ़ें

छात्रा से गैंगरेप के आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई

अगर वर्तमान हालातों पर नजर डाली जाए तो इस प्रोजेक्ट पर चार चरणों में काम किया गया है। पहला चरण दिल्ली से यूपी गेट तक था। दूसरा चरण यूपी गेट से डासना तक था और तीसरा चरण डासना से हापुड़ और चौथा चरण डासना से मेरठ तक था। इसमें पहले और चौथे चरण का कार्य अभी पूर्ण नहीं हुआ है और इसकी वजह से मेरठ और दिल्ली के बीच इस हाईवे को अभी शुरू नहीं किया जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो