scriptGood News: Diwali और Chhath Puja के लिए इन Trains में है रिजर्वेशन | diwali and chhath puja special train 2019 list for bihar from delhi | Patrika News

Good News: Diwali और Chhath Puja के लिए इन Trains में है रिजर्वेशन

locationगाज़ियाबादPublished: Oct 07, 2019 12:53:47 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Railway ने Special Trains चलाने का किया है ऐलान
Special Trains में शुरू हो चुकी है बुकिंग
Anand Vihar, Delhi और New Delhi से चलेंगी Special Trains

 

train_2.jpg

Due to absence of periodic over hurling Dayoday Express accident

गाजियाबाद। दिवाली (Diwali 2019) और छठ (Chhath Puja) के लिए घर जाने का सपना देख रहे लोगाें के लिए बड़ी खुशखबरी है। आमतौर पर बिहार (Bihar) और लखनऊ (Lucknow) जाने वाली ट्रेनों में अब रिजर्वेशन नहीं मिल रहा है। इसको देखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने स्‍पेशल ट्रेनें (Special Trains) चलाने का ऐलान किया है। मुरादाबाद (Moradabad) डिवीजन के डीआरएम तरुण प्रकाश का कहना है क‍ि इन स्‍पेशल ट्रेनों में बुकिंग शुरू हो चुकी है। त्‍योहार में लोगों की सुविधा को देखते हुए स्‍पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया गया है।
यह भी पढ़ें

Dussehra 2019: दशहरे पर करेंगे ये उपाय तो हो सकते हैं मालामाल

छठ पूजा तक चलेंगी ट्रेनें

जानकारी के अनुसार, दिवाली और छठ पूजा के लिए आनंद विहार (Anand Vihar), दिल्‍ली (Delhi) और नई दिल्‍ली (New Delhi) से स्‍पेशल ट्रेनें चलेंगी। इनमें अभी रिजर्वेशन मिल सकता है। इनमें दरभंगा, लखनऊ और मुजफ्फरपुर समेत कई जनपदों के लिए स्‍पेशल ट्रेनें चलेंगी। ये छठ पूजा तक चलेंगी। इससे गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और हापुड़ के हजारों लोगों को काफी फायदा होगा। जैसे आनंद विहार से कटिहार जाने वाली ट्रेन स्‍टॉपेज हापुड़ में दिया गया है। वहीं, कटिहार, जोगबनी, लखनऊ, मुजफ्फरपुर और इलाहाबाद जाने वाली ट्रेनें गाजियाबाद में रुकेंगी।
यह भी पढ़ें

VIDEO: दिवाली से पहले योगी सरकार ने लाखों लोगों को दिया बड़ा तोहफा, घर के सपना हुआ पूरा

इन स्‍टेशनों के लिए चलेंगी स्‍पेशल ट्रेनें

– आनंद विहार से कटिहार, जोगबनी, मुजफ्फरपुर, इलाहाबाद वाराणसी के लिए स्‍पेशल ट्रेनें चलेंगी

– दिल्‍ली से पूर्णिया

– नई दिल्‍ली से पटना, बरौनी और दरभंगा
इन तारीखों को चलेंगी ट्रेनें

– कटिहार जाने वाली ट्रेन: 23, 26, 29 अक्‍टूबर और 1 नवंबर को आनंद विहार से चलेगी। 24, 27 व 30 अक्‍टूबर और 2 नवंबर को ये कटिहार से वापसी करेंगी।
– आनंद विहार से जोगबनी जाने वाली ट्रेन: 23 और 27 अक्‍टूबर को आनंद विहार से चलेगी जबक‍ि 25 और 29 अक्‍टूबर को जोगबनी से वापस होगी।

– मुजफ्फरपुर जाने वाली ट्रेन: 29 अक्‍टूबर को जाएगी और 30 को वापस आएगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

ट्रेंडिंग वीडियो