गर्लफ्रेंड को खुश करने के लिए पहन ली दिल्ली पुलिस की वर्दी, जब हुआ यूपी पुलिस से सामने तो..., देखें वीडियो

Rahul Chauhan | Updated: 13 Jul 2019, 06:53:49 PM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

खबर की मुख्य बातें-

-Fake policeman इलाके में लोगों को डरा धमकाकर उनके साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया करता था

-लोगों से पुलिस चौकी पर आने की बात कह कर वह फरार हो जाता था

-जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई तो पुलिस ने जाल बिछाते हुए आखिरकार शनिवार को इसे धर दबोचा (ghaziabad police)

गाजियाबाद। जनपद की थाना साहिबाबाद पुलिस (ghaziabad police) को एक बड़ी कामयाबी उस वक्त हाथ लगी जब पुलिस ने फर्जी पुलिस कर्मी (fake policeman) को गिरफ्तार किया। यह फर्जी पुलिसकर्मी दिल्ली पुलिस की वर्दी पहन कर लोगों को डरा धमकाकर उनकी तलाशी लेता था और उनसे पैसे लूटने का काम करता था। पुलिस ने उसके कब्जे से लोगों से लूटे गए ₹25000 की नगदी, एक मोटरसाइकिल और दिल्ली पुलिस की वर्दी भी बरामद की है।

यह भी पढ़ें : पुलिस और बदमाशों में फिर चली ताबड़तोड़ गोलियां, वांछित बदमाश गिरफ्तार, देखें वीडियो

पुलिस के अनुसार यह पिछले काफी समय से इस इलाके में लोगों को डरा धमकाकर उनके साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया करता था। लोगों से पुलिस चौकी पर आने की बात कह कर वह फरार हो जाता था। हाल में ही साहिबाबाद इलाके में इस तरह की दो घटनाएं हुईं। जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई तो पुलिस ने जाल बिछाते हुए आखिरकार शनिवार को इसे धर दबोचा।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि थाना साहिबाबाद इलाके में रहने वाले कुछ लोगों के द्वारा थाना साहिबाबाद पुलिस को सूचना मिली थी कि एक दिल्ली पुलिस का पुलिसकर्मी लोगों को डरा धमका कर उनकी तलाशी लेता है और उनसे पैसे लूटने का कार्य करता है। वह लोगों से पैसे लेकर पुलिस चौकी पर आने की बात कहता है लेकिन जब पुलिस चौकी पर वह लोग पहुंचते हैं तो वहां से गायब मिलता है। इस बात पर थाना साहिबाबाद पुलिस को शक हुआ तो पुलिस ने अपना जाल बिछाया और आखिरकार शनिवार को दिल्ली के रहने वाले आशीष चौधरी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया। जिसके कब्जे से ₹25000 की नगदी एवं अवैध हथियार और एक मोटरसाइकिल के अलावा दिल्ली पुलिस की वर्दी भी बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें : बिजनौर में युवक को काेबरा नाग ने काटा, इसके बाद हुआ चमत्‍कार और बच गया युवक

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए आशीष चौधरी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसने दिल्ली पुलिस में भर्ती होने के लिए परीक्षा दी थी। लेकिन वह उस परीक्षा में असफल हो गया था। लेकिन उसने अपनी गर्लफ्रेंड को बताया कि उसका दिल्ली पुलिस में चयन हो गया है और उसने उसके साथ शादी करने की बात भी पक्की कर ली थी। उसकी गर्लफ्रेंड को किसी तरह का कोई शक ना हो इसलिए उसने दिल्ली पुलिस की एक वर्दी बनवाई और वह अपनी बाइक पर पुलिस लिखकर दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर अक्सर घूमता रहता था। वह अपनी मौज मस्ती के लिए फर्जी पुलिसकर्मी बनकर लोगों की तलाशी लेकर उन्हें डरा धमका कर उनसे पैसे लूटने का काम किया करता था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned