scriptCorona Warrior: दमकल विभाग कर्मी इस तरह कर रहे कोरोना का सफाया, जानकर करेंगे तारीफ | fire brigade team doing sanitization | Patrika News

Corona Warrior: दमकल विभाग कर्मी इस तरह कर रहे कोरोना का सफाया, जानकर करेंगे तारीफ

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 11, 2020 04:16:49 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-दस गाड़ी और 80 कर्मचारी दो शिफ्ट में जुटे
-तीन हजार स्थानों को किया जा चुका सैनिटाइज
-दो अप्रैल से लगातार चल रहा सैनिटाइजेशन

videocapture_20200711-132520.jpg
गाजियाबाद। कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश में 2 दिन का विशेष लॉकडाउन किया गया है। जिसके चलते गाजियाबाद में भी संपूर्ण लॉकडाउन है। इसके पालन किए जाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस सड़क पर तैनात दिखाई दे रही है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही आने जाने की अनुमति है। बाकी सभी लोगों को वापस भेजा जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ जनपद में कोविड-19 संक्रमण को गंभीरता से लेते हुए दमकल विभाग के द्वारा जिला प्रशासन के आदेश पर सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

मायावती की मूर्ति तोड़ने वाले अमित जानी को मिली जमानत, शिवसेना के दफ्तर में तोड़फोड़ का आरोप

दमकल विभाग की सभी गाड़ियां हर क्षेत्र में सैनिटाइजेशन करने में लगी हुई है। इन दो दोनों को इसलिए सैनिटाइजेशन के लिए चुना गया है। ताकि अन्य लोगों की भीड़ कम हो और दमकल विभाग की बड़ी गाड़ी भी हर जगह तक पहुंच सके। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए फायर ऑफिसर सुनील कुमार ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा तमाम तरह की योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। जिसके चलते 2 अप्रैल से अभी तक करीब 3000 स्थानों पर सैनिटाइजेशन का कार्य पूरा किया जा चुका है।
यह भी पढ़ें

भारत-पाक बंटवारे के बाद से परेशान 7 जिलों के किसानों को योगी सरकार जमीन पर देगी मालिकाना हक

उन्होंने बताया कि अब सरकार द्वारा 2 दिन का विशेष लॉकडाउन किए जाने की घोषणा की गई है। जिला प्रशासन द्वारा इस दौरान भी जनपद के सभी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन किए जाने के निर्देश पर दमकल विभाग की तमाम गाड़ियां और कर्मचारी सैनिटाइजेशन के कार्य में लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि देहात क्षेत्र में भी दमकल विभाग की 10 गाड़ी और 80 कर्मचारी द्वारा 2 शिफ्ट में सैनिटाइज का कार्य बखूबी ढंग से किया जा रहा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो