बड़ी खबर: योगी सरकार ने बढ़ा दिए Petrol व Diesel के दाम, जानिए आपके शहर में अब क्‍या हैं रेट

बड़ी खबर: योगी सरकार ने बढ़ा दिए Petrol व Diesel के दाम, जानिए आपके शहर में अब क्‍या हैं रेट

sharad asthana | Updated: 20 Aug 2019, 10:03:57 AM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

खास बातें-

  • योगी सरकार ने Petrol और Diesel के दामों में कर दी है बढ़ाेतरी
  • पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले वैट को बढ़ाने का आदेश दिया
  • Delhi से महंगा हुआ Ghaziabad में पेट्रोल और डीजल

गाजियाबाद। उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ाेतरी कर दी है। सोमवार को कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद वाणिज्‍य कर विभाग के अपर मुख्‍य सचिव आलोक सिन्‍हा ने पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले वैट को बढ़ाने का आदेश दिया है। इसके बाद गाजियाबाद समेत पूरे उत्‍तर प्रदेश में पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ गए हैं।

यह है आज का दाम

20 अगस्‍त 2019 यानी मंगलवार को गाजियाबाद में पेट्रोल का दाम 73.64 रुपये हो गया। जबक‍ि सोमवार को यह 71.29 रुपये था। इसका मतलब सरकार के आदेश के बाद पेट्रोल के दाम में 2.35 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, सोमवार को डीजल का दाम 64.33 रुपये था, जो मंगलवार को 92 पैसे बढ़कर 65.25 रुपये हो गया। नई दरें 19 अगस्त की रात 12 बजे से लागू हो चुकी हैं।

दिल्‍ली का रेट

पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्ध‍ि होने से अब दिल्ली में सस्‍ता तेल मिलेगा। मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल 71.84 रुपये रहा। इसका मतलब यह गाजियाबाद से 1.8 रुपये सस्‍ता है। गाजियाबाद डीलर्स पेट्रोलियम एसोसिएशन के अध्यक्ष जयवीर सिंह ने कहा कि इससे बॉर्डर पर पड़ने वाले पेट्रोल पंपों के लिए दिक्कत हो जाएगी। प्रदेश सरकार को इस तरफ भी सोचना चाहिए था।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned