scriptRSS ने गाजियाबाद में शुरू किया 50 बेड का आइसोलेशन अस्पताल | RSS starts 50-bed isolation hospital in Ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

RSS ने गाजियाबाद में शुरू किया 50 बेड का आइसोलेशन अस्पताल

गाजियाबाद में कोविड-19 संक्रमित रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए आरएसएस ने 50 बेड का आइसोलेशन अस्पताल शुरू किया है यहां ऑक्सीजन और भोजन की व्यवस्था भी रहेगी।

गाज़ियाबादMay 06, 2021 / 01:13 pm

shivmani tyagi

rss_hospital_1.jpg

rss covid hospital in ghazibad

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद latest ghazibad news कोविड-19 Corona virus संक्रमित लोगों को राहत देने के लिए आरएसएस ने गाजियाबाद में 50 बेड का आइसोलेशन अस्पताल covid hospital
शुरू किया है। इस अस्पताल में ऑक्सीजन और भोजन की भी पूर व्यवस्था रहेगी। कोरोना काल महामारी के दौरान गाजियाबाद में सेवा भारती महानगर गाजियाबाद की ओर से यह सराहनीय कदम उठाया गया है। जब तक लोगों को अस्पताल में बेड नहीं मिलेगा तब तक वग यहां अपना इलाज करा सकेंगे।
यह भी पढ़ें

भाकियू का एलान अगर ऑक्सीजन की कमी से हुई कोई माैत तो डीएम कार्यालय पर करेंगे मरने वाले का अंतिम संस्कार

नेहरू नगर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में प्राथमिक कोविड-19 उपचार के नाम से 50 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है। यहां पर उन लोगों को बड़ी राहत मिलेगी जो लोग संक्रमित हो जाते हैं और उन्हें तत्काल प्रभाव से ऑक्सीजन या उपचार की आवश्यकता होती है। ऐसे मरीजों को यहां ऑक्सीजन से लेकर भोजन तक भी तब तक दिया जाएगा जब तक उन्हें अस्पताल में जगह नहीं मिल जाती। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयं सेवक पूरे गाजियाबाद में घर घर कोविड-19 से बचाव का देसी काढ़ा पहुंचाएंगे और जिन लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस की आवश्यकता होगी उन्हें एंबुलेंस भी उपलब्ध कराई जाएगी। इतना ही नहीं परिवार के सभी लोग कोविड-19 से ग्रसित हैं तो ऐसे लोगों को स्वयंसेवक भोजन भी उपलब्ध कराएंगे।
यह भी पढ़ें

कोरोना से पीड़ित व्यापारी ने अस्पताल में दम तोड़ा तो घर पर पत्नी ने जहर खाकर दे दी जान, बेटे की पहले ही हो चुकी है माैत अब तीन बेटियों को रो-रोकर बुरा हाल

गाजियाबाद में कोविड-19 संक्रमण तेजी से अपने पांव पसार रहा है जिसके चलते बड़ी संख्या में लोग इसकी गिरफ्त में आ रहे हैं। कोविड-19 संक्रमित पाए जाने के बाद लोग अस्पतालों का रुख कर रहे हैं। यही कारण है कि यहां पर सरकारी अस्पताल से लेकर निजी अस्पताल पूरी तरह भरे हुए हैं जिसके बाद कुछ लोगों को घर पर रहकर ही उपचार करना पड़ रहा है लेकिन उन्हें ऑक्सीजन की बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एक बार फिर लोगों की मदद के लिए आगे आया है जिसके चलते नेहरू नगर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने 50 बेड का एक आइसोलेशन अस्पताल शुरू किया है ।
यह भी पढ़ें

जानिये, कैसे 84 वर्षीय महिला ने घर में रहकर मात्र 10 दिन में दी कोरोना को मात

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गाजियाबाद विभाग के प्रचारक वतन ने बताया कि यहां पर आइसोलेशन सेंटर शुरू कर दिया गया है। प्राथमिक उपचार के लिए तमाम स्वयंसेवकों और अन्य लोगों के भी फोन आ रहे हैं उनको राहत पहुंचाने का काम शुरू कर दिया गया है। यहां पर बाकायदा ऑक्सीजन की भी व्यवस्था की गई है ताकि यहां भर्ती होने वाले मरीजों को ऑक्सीजन भी मुहैया कराई जा सके। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यहां पर आयुर्वेद का एक विशेष काढ़ा भी तैयार करेगा। जिसे यहां भर्ती लोगों को गुरुवार से दिया जाएगा। इसके अलावा संघ की ओर से योजना भी बनाई जा रही है कि हर गली मोहल्ले में घर-घर जाकर इस काहड़े का वितरण किया जा सके ताकि इस महामारी से लोगों को बचाया जा सके।

Home / Ghaziabad / RSS ने गाजियाबाद में शुरू किया 50 बेड का आइसोलेशन अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो