scriptभाकियू ने कहा अगर ऑक्सीजन की कमी से हुई किसी की माैत तो डीएम कार्यालय पर करेंगे अंतिम संस्कार | BKU said death due to negligence will cremate Dod body at DM office | Patrika News

भाकियू ने कहा अगर ऑक्सीजन की कमी से हुई किसी की माैत तो डीएम कार्यालय पर करेंगे अंतिम संस्कार

locationमुजफ्फरनगरPublished: May 05, 2021 10:27:18 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

कोरोना वायरस Corona virus की वजह से मरने वालों की बढ़ती संख्या को देखते हुए भाकियू ने प्रशासन को चेताते हुए कहा है कि अगर किसी भी मौत स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही या ऑक्सीजन oxygen की कमी से हुई तो जिलाधिकारी के कार्यालय पर भाकियू मरने वाले का अंतिम संस्कार करेगी।

bku.jpg

भारतीय किसान यूनियन मुजफ्फरनगर के जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुजफ्फरनगर Muzaffarnagar कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच भाकियू BKU ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर किसी भी कोरोना Corona virus के रोगी की मौत लापरवाही के चलते या फिर ऑक्सीजन oxygen की कमी से होती है भाकियू पदाधिकारी जिलाधिकारी कार्यालय पर मरने वाले का अंतिम संस्कार करेंगे।
यह भी पढ़ें

कोरोना से पीड़ित व्यापारी ने अस्पताल में दम तोड़ा तो घर पर पत्नी ने जहर खाकर दे दी जान, बेटे की पहले ही हो चुकी है माैत अब तीन बेटियों को रो-रोकर बुरा हाल

देशभर में तेजी से फैल रही कोविड-19 वैश्विक महामारी की दूसरी लहर में जहां लोगों के संक्रमित होने का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है वहीं भारी संख्या में कोरोना से लोगों की मौत भी हो रही है। इतना ही नहीं आए दिन स्वास्थ्य विभाग या जिला प्रशासन की लापरवाही के तमाम तरह के आरोप भी लग रहे हैं। साथ-साथ ऑक्सीजन गैस की कमी के चलते भी लोगों की मौत होने के खबरे हैं। उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों में भी कोरोना तेजी से फैलने के संकेत मिल रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Corona update in UP: फिर बढ़े कोरोना का मामले, आज 31,165 हुए संक्रमित, 357 की मौत

इसी को लेकर गाजीपुर बॉर्डर पर पिछले कई माह से किसान आंदोलन चला रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता भी अब कोरोना महामारी को लेकर मैदान में कूद पड़े हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन के जनपद मुजफ्फरनगर के जिला अध्यक्ष धीरज लाटियान ने कोरोना महामारी को लेकर मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्हाेंने चेतावनी दी है कि यदि मुजफ्फरनगर में किसी भी कोरोना रोगी की स्वास्थ्य विभाग या जिला प्रशासन की लापरवाही से मौत होती है तो भारतीय किसान यूनियन कोरोना से मरने वाले व्यक्ति के शव का अंतिम संस्कार जिलाधिकारी कार्यालय पर करेगा।
यह भी पढ़ें

लखनऊ में डीआरडीओ कोविड अस्पताल की हुई शुरूआत, जानें कितने हैं बेड, क्या हैं सुविधाएं

भाकियू के जिला अध्यक्ष धीरज लाटियान ने साफ कहा कि गन्ना भुगतान के साथ-साथ अब कोरोना भी भारतीय किसान यूनियन का मुद्दा है। भाकियू पदाधिकारियों के पास लगातार शिकायतें आ रही हैं कि कहीं स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से तो कहीं ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मौत हो रही है। इसी को लेकर भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष धीरज लाटियान ने मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन को साफ शब्दों में चेतावनी दी है कि यदि जनपद में किसी भी व्यक्ति की अब जिला प्रशासन या स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते कोरोना से मौत हुई तो भारतीय किसान यूनियन उस व्यक्ति का अंतिम संस्कार जिलाधिकारी कार्यालय पर करेगी।
यह भी पढ़ें

यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष की जिस कुर्सी के लिए मचा है सियासी घमासान, जानें- कितनी है सैलरी और क्या है उसका पावर

भारतीय किसान यूनियन की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है। मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज बेगराजपुर medical college में सरकार द्वारा बनाए गए कोविड-19 हॉस्पिटल में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान की पहल पर ऑक्सीजन गैस का बड़ा कैप्सूल लगाए जाने का कार्य तेज कर दिया गया है। उधर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा है कि अब उन्हे ही मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था अपने हाथ में संभालनी पड़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो