scriptगाजियाबाद में तिरंगा के अपमान को लेकर दूसरा मुकदमा दर्ज | Second case filed in Ghaziabad for insulting the tricolor | Patrika News

गाजियाबाद में तिरंगा के अपमान को लेकर दूसरा मुकदमा दर्ज

locationगाज़ियाबादPublished: Aug 18, 2022 12:17:09 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

गाजियाबाद में खोड़ा कॉलोनी के शिव पार्क में लगाए गए राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का एक वीडियो वायरल हुआ जिसके बाद संघर्ष समिति के अध्यक्ष रजनीश कुमार की लिखित शिकायत पर खोड़ा थाने में दूसरा मुकदमा दर्ज किया गया है।

second_case_filed_in_ghaziabad_for_insulting_the_tricolor.jpg
गाजियाबाद में आजादी के 75 वर्ष को जहां एक तरफ प्रशासनिक अधिकारियों और स्थानीय लोगों ने बड़े धूमधाम से मनाया गया तो वहीं दूसरी तरफ शहर के खोड़ा कॉलोनी के अंदर एक ऐसा मामला सामने आया, जहां नगर पालिका के कर्मचारियों पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किए जाने का आरोप लगा है। इतना ही नहीं इस मामले को लेकर खोड़ा थाने में दो मुकदमे भी दर्ज हो चुके हैं। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में हाई तहरीर के आधार पर मामला दर्ज करते हुए गहन जांच शुरू कर दी है।
कूड़े की गाड़ी होने से किया इनकार

मिली जानकारी के अनुसार खोड़ा कॉलोनी के शिव पार्क में लगाए गए राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का एक वीडियो वायरल हुआ जिसके बाद संघर्ष समिति के अध्यक्ष रजनीश कुमार की लिखित शिकायत पर खोड़ा थाने में दूसरा मुकदमा दर्ज किया गया है। इससे पहले भी खोड़ा नगर पालिका के अवर अभियंता मदन पाल सिंह की तरफ से भी थाने में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान किए जाने की तहरीर दी गई थी। जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। रजनीश झा का कहना है कि जिस गाड़ी में राष्ट्रीय ध्वज रखे हुए थे वह कूड़े की गाड़ी नहीं थी। लेकिन वायरल वीडियो करीब एक मिनट की थी। जोकि वार्ड नंबर-12 शिव पार्क मेन रोड के बाजार की बताई गई।
कूड़े वाली गाड़ी में थे कई तिरंगे

उन्होंने बताया कि वीडियो में तीन कर्मचारी दिखाई दिए। इनमें से दो कर्मचारियों ने कूड़े वाली गाड़ी में कई राष्ट्रध्वज रखे हुए थे और तीसरा युवक रिक्शा के ऊपर खड़े होकर एक खंभे पर तिरंगा लगा रहा था। इस दौरान लोगों ने कूड़े की गाड़ी में रखे राष्ट्रध्वज का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। जब उन्होंने यह वीडियो देखा तो उनके आत्मसम्मान को काफी ठेस पहुंची और इस मामले को लेकर थाने में तहरीर दी है। क्योंकि नगर पालिका के अधिकारियों के निर्देश पर तिरंगे झंडे लगाए गए थे। लेकिन कर्मचारियों को राष्ट्रध्वज रखने के लिए कोई साफ गाड़ी मुहैया नहीं कराई गई।
तथ्यों के आधार पर होगी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि जब कर्मचारी कूड़ा ढोने वाली गाड़ी में तिरंगों को लेकर गए थे तब भी अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता या अन्य अधिकारियों ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। इस मामले में पूरी जिम्मेदारी नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी और अन्य अधिकारियों की भी बनती है। उधर इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी द्वितीय ज्ञानेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि फिलहाल तहरीर के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए गहन जांच शुरू कर दी गई है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो