लोकसभा चुनाव से पहले रामजन्म भूमि अयोध्या से श्रीलंका तक ऐसे सफर कराएगी भाजपा

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही एक बार फिर से भाजपा को राम का नाम याद आने लगा है। एक तरफ जहां विश्व हिंदू परिषद (VHP) केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार पर अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए दवाब बनाने की तैयारी में जुटे है।

By: virendra sharma

Published: 15 Nov 2018, 09:36 AM IST

गाजियाबाद. लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही एक बार फिर से भाजपा को राम का नाम याद आने लगा है। एक तरफ जहां विश्व हिंदू परिषद (VHP) केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार पर अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए दवाब बनाने की तैयारी में जुटे है। वहीं देशभर के संतों की अयोध्या में 6 दिसंबर को बैठक बुलाई गई है। उधर, रेलवे ने रामायण सर्किट का दर्शन कराने के लिए दिल्ली से ‘भारत दर्शन एक्सप्रेस’ (रामायण एक्सप्रेस) को रवाना किया। यह एक्सप्रेस टे्रन बुधवार को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पहुंची। रामायण एक्सप्रेस को लेकर विपक्ष ने भाजपा पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के सीनियर नेता सुरेंद्र प्रकाश गोयल ने बताया कि मोदी सरकार ने राम के नाम पर एक बार फिर से लोगों को ठगने का काम शुरू कर दिया है। यह भाजपा का चुनावी एजेंडा है। चुनावी सीजन में ही भाजपा को राम का नाम याद आता है।

यह भी पढ़ें: सीएम के बाद में इस कैबीनेट मंत्री ने यूपी को चार राज्यों में बांटने की उठाई मांग

रामायण एक्सप्रेस दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू हुई है। यह बुधवार को गाजियाबाद पहुंची। रेलवे के अधिकारियों की माने तो गाजियाबाद से इस ट्रेन में 35 यात्रियों ने टिकट की बुकिंग कराई थी। यह ट्रेन शाम 4.30 बजे प्लेटफार्म नंबर 1 से अयोध्या के लिए रवाना हुई थी। यह ट्रेन अयोध्या, नंदीग्राम, जनकपुर, वाराणसी, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट, नासिक, हंपी और रामेश्वरम से होकर गुजरेगी। इस ट्रेन के जरिये लोग 16 दिनों तक भगवान राम के जीवन से जुड़े सभी महत्वपूर्ण स्थलों और धार्मिक स्थलों के दर्शन कर सकेंगे। यह राम से जुड़े हुए ज्यादातर धार्मिक स्थलों से होकर गुजरेगी। स्लीपर क्लास में सफर करने वालों को सुबह के समय नाश्ता व डिनर मिलेगा।

यह भी पढ़ें: UP TET EXAM 2018: यूपी टीईटी की परीक्षा में बड़ा बदलाव, समय में हुआ परिवर्तन

 

train

रेलवे के अधिकारियों की माने तो देश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) की ओर से रामायण एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत की गई है। श्रीलंका के लिए अलग से पैकेज ट्रेन में सफर करने वालों को लेना होगा। श्रीलंका के लिए 36970 रुपये चुकाने होंगे। यह 5 से 6 रात का पैकेज होगा। श्रीलंका में रामायण से जुड़े हुए स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे। इस ट्रेन में 800 यात्री सफर कर सकते है। 16 दिन के यात्रा पैकेज के लिए रामायण एक्सप्रेस में एक व्यक्ति को टिकट की कीमत 15,120 रुपये चुकाने होंगे।

 

BJP
virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned