scriptVideo: सपा और बसपा में सीटों का हुआ बंटवारा, जानिए रामगोपाल यादव अौर आजम खान कहां से लड़ेंगे चुनाव! | sp and bsp seat distribution for lok sabha election 2019 | Patrika News
गाज़ियाबाद

Video: सपा और बसपा में सीटों का हुआ बंटवारा, जानिए रामगोपाल यादव अौर आजम खान कहां से लड़ेंगे चुनाव!

– लोकसभा चुनाव को लेकर सपा और बसपा के बीच सीटों का बंटवारा फाइनल हो गया है
– 37 सीटों पर समाजवादी पार्टी और 38 सीटों पर बहुजन समाज पार्अी चुनाव लड़ेगी
– गठबंधन की तरफ से रायबरेली और अमेठी सीटों को कांग्रेस के लिए छोड़ दिया गया है

गाज़ियाबादFeb 21, 2019 / 04:43 pm

sharad asthana

azam khan and ramgopal yadav

बड़ी खबर: सपा और बसपा में सीटों का हुआ बंटवारा, जानिए रामगोपाल यादव अौर आजम खान कहां से लड़ेंगे चुनाव!

गाजियाबाद। लोकसभा चुनाव को लेकर सपा और बसपा के बीच सीटों का बंटवारा फाइनल हो गया है। गुरुवार को इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई। इसके तहत 37 सीटों पर समाजवादी पार्टी और 38 सीटों पर बहुजन समाज पार्अी चुनाव लड़ेगी। इसमें रायबरेली, अमेठी, मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर की सीटों को खाली छोड़ दिया गया है। गठबंधन की तरफ से रायबरेली और अमेठी सीटों को कांग्रेस के लिए छोड़ दिया गया है। सपा अध्‍यक्ष अखिलेश याइदव और बसपा सुप्रीमाे मायावती पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि इन सीटाें पर वे अपना कोई भी उम्‍मीदवार नहीं उतारेंगे। इसके अलावा मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर की सीट रालोद मांग रहा था। माना जा रहा है क‍ि ये सीटें रालोद के लिए छोड़ी गई हैं।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबरः सपा-बसपा गठबंधन में रालोद भी हुर्इ शामिल, इन सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी RLD

ये सीटें गई सपा बसपा के खाते में

वेस्‍ट यूपी की बात करें तो बुलंदशहर, अमरोहा, गौतमबुद्ध नगर, नगीना, बिजनौर, मेरठ, सहारनपुर, अलीगढ़ और आगरा की सीटें बसपा के खाते में गई हैं। जबक‍ि गाजियाबाद, कैराना, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, हाथरस, फिरोजाबाद, मैनपवुरी, एटा, बदायूं और बरेली सपा के खाते में गई हैं। बसपा की तरफ से गौतमबुद्ध नगर से सतवीर नागर, मेरठ से याकूब कुरैशी, नगीना से गिरीश चंद्र और बिजनौर से इकबाल ठेकेदार को लोकसभा प्रभारी बनाया गया है। इसका मतलब इनको लोकसभा का टिकट मिल गया है।
यह भी पढ़ें

गठबंधन के बाद सपा आैर बसपा में सीटों का बंटवारा, वेस्ट यूपी के इन जिलों में लड़ेगी बसपा- देखें पूरी लिस्ट

गाजियाबाद सीट सपा के खाते में

वहीं, सपा के महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव संभल से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। अब उनके सामने कोई और तो खड़ा होगा नहीं। ऐसे में माना जा रहा है कि संभल से रामगोपाल का चुनाव लड़ना लगभग तय है। इसके अलावा रामपुर से सपा के कद्दावर नेता आजम खान चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। इसके बाद शुरू से ही माना जा रहा था कि ये सीटें सपा के खाते में जाएंगी। गाजियाबाद सीट भी सपा के खाते में गई है। इससे कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हुए अमरपाल शर्मा को जोरदार झटका लगा है। जबकि सपा से गाजियाबाद से सुरेंद्र कुमार मुन्‍नी का नाम आगे चल रहा है। हालांकि, कई बाहरी प्रत्‍याशी भी यहां से टिकट लेने की जुगाड़ में लगे हैं।

Home / Ghaziabad / Video: सपा और बसपा में सीटों का हुआ बंटवारा, जानिए रामगोपाल यादव अौर आजम खान कहां से लड़ेंगे चुनाव!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो