अचार फैक्ट्री के बेसमेंट में सफाई करने गए तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत

अचार फैक्ट्री के बेसमेंट में सफाई करने गए तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत

Iftekhar Ahmed | Publish: Sep, 16 2018 05:24:05 PM (IST) Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

दो मजदूरों के शव हुए बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी

गाजियाबाद. लोनी इलाके के ट्रोनिका सिटी में एक अचार फैक्ट्री में हुए दर्दनाक हादसे में तीन मजदूरों की रविवार को मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये मसभी मजदूर यहां एक अचार फैक्ट्री के बेसमेंट में सफाई करने के लिए गए थे। बेसमेंट में गैस का दबाव काफी ज्यादा होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में भी परेशानी आ रही है। हादसे में लापरवाही किसकी है, इस पर उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। फिलहाल पूरा सरकारी अमला रेक्यू ऑपरेशन में लगा हुआ है।

नौकरी और लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली फर्जी कंपनी का भंडाफोड़, 9 गिरफ्तार


मिली जानकारी के अनुसार ट्रोनिका सिटी में इस अचार फैक्ट्री में 3 मजदूर गए थे। इनका नाम लवकुश, दुलार और हृदय राज दुबे बताया जा रहा है। दरअसल, बेसमेंट के अंदर एक अचार का टैंक है, इसी की सफाई करने के लिए ये सभी मजदूर में इस में घुसे थे। ऐसी आशंका है कि उस टैंक में गैस बनी हुई थी, जिसकी वजह से तीनों का दम घुट गया। काफी देर तक जब तीनो बाहर नहीं आए, तो अन्य कर्मचारियों ने उनको आवाज़ लगाई। लेकिन कोई जवाब नहीं आया तो इसके बाद पुलिस को मौके पर बुलाया गया । यहां पुलिस की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। दो शवों को बाहर निकाल लिया गया है।लेकिन तीसरा शव अभी तक बाहर नहीं निकल पाया है। एनडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। बेसमेंट में गैस का दबाव काफी ज्यादा है। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी पहुंची है। चीफ फायर ऑफिसर सुनील कुमार का कहना है कि रेस्क्यू का प्रयास किया जा रहा है। टैंक में किसी तरह की गैस बनी हुई थी, उसकी जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें- योगीराज में एंटी भूमाफिया स्क्वॉयड फेलः करोड़ों की सरकारी भूमि चेयरमैन व ईओ ने मिलीभगत कर बेची!

वहीं, SSP गाजियाबाद वैभव कृष्ण का कहना है कि मामले में लापरवाही किस स्तर पर हुई है, इसकी जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने पर किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और तमाम प्रयास किए जा रहे हैं । इसके साथ ही फैक्ट्री को पूरी तरह से खाली करा लिया गया। इस घटना में अचानक ही तीन लोगों की मौत हो जाने के बाद से पूरे इलाके में शोक व्याप्त है। मरने वालों में से 2 लोग एक ही घर के यानी बाप और बेटे हैं। इस हादसे के बाद उनके घर में कोहराम मचा हुआ है।

Ad Block is Banned