script यूपी में चार दिनों तक बारिश का अलर्ट, कोहरा बढ़ा सकता है मुश्किलें; यहां आ रहा तूफान | Weather forecast in up for next four days cyclone michaung forecast | Patrika News

यूपी में चार दिनों तक बारिश का अलर्ट, कोहरा बढ़ा सकता है मुश्किलें; यहां आ रहा तूफान

locationगाज़ियाबादPublished: Dec 01, 2023 07:34:31 pm

Submitted by:

Prateek Pandey

Weather Forecast: बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र शुक्रवार को डिप्रेशन में तब्दील हो गया है और सम्भावना ये है कि अगले कुछ दिनों में इसके चक्रवाती तूफान में बदल जाए।

cyclone_in_uttar_pradesh_imd_weather_update
IMD Monsoon Alert: उत्तर प्रदेश में बारिश के चलते लोगों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दो और तीन दिसंबर को यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में घना कोहरा भी पड़ने वाला है।

यूपी में अगले चार दिनों तक हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। ठंड के मौसम में बारिश के कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।
दो और तीन दिसंबर को यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में घना कोहरा भी पड़ने वाला है। दक्षिण भारत की बात करें तो यहां चक्रवाती तूफान की वजह से मौसम में बड़ा बदलाव आने की संभावना है। तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश समेत कई राज्यों में भारी बारिश होने जा रही है।
बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र शुक्रवार को डिप्रेशन में तब्दील हो गया है और अगले कुछ दिनों में इसके चक्रवाती तूफान में बदल जाने की संभावना है। आईएमडी की ताजा जानकारी के अनुसार चक्रवाती तूफान, चार दिसंबर की शाम के करीब आंध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम और चेन्नई के समुद्र तट को पार करेगा।
आईएमडी ने कहा कि इसके पश्चिम और उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने, दो दिसंबर तक गहरे दबाव में तब्दील होने तथा तीन दिसंबर के आसपास चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है।
यूपी में चार दिनों तक बारिश का अलर्ट
मूसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान में भी एक से चार दिसंबर के बीच हल्की बारिश होगी। जिसकी वजह से ठंड और ज्यादा बढ़ सकती हैं। इसके अलावा, मौसम विभाग का अनुमान है कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान में सुबह के समय दो और तीन दिसंबर और असम व मेघालय में दो से चार दिसंबर के बीच घना कोहरा रहेगा।
उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में लगातार बारिश होने से ठंड बढ़ गई है। कई ऐसे जिले भी हैं जहां हल्की-फुल्की बरसात लगातार जारी है और इस कारण कोहरे की समस्या भी बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। मौसम विभाग के अनुसार अभी बारिश का सिलसिला इसी तरह रह सकता है। तूफ़ान का कुछ असर पूअर प्रदेश के वातावरण पर भी पड़ेगा जिससे ठंड काफी बढ़ सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो