scriptमुख्तार अंसारी को जेल में जहर देने के मामले में बड़ा खुलासा, विसरा रिपोर्ट से सामने आई सच्चाई   | Patrika News
गाजीपुर

मुख्तार अंसारी को जेल में जहर देने के मामले में बड़ा खुलासा, विसरा रिपोर्ट से सामने आई सच्चाई  

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट सामने आ गई है। इससे जेल में जहर दिए जाने के मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। इससे पहले हुई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर देने की पुष्टि नहीं हुई थी।

गाजीपुरApr 23, 2024 / 10:03 am

Sanjana Singh

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari: बाहुबली मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। मुख्तार के निधन के मामले में लग रहे कई आरोपों के बीच जांच रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें जहर नहीं दिए जाने की पुष्टि हुई है। विसरा रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्तार अंसारी की मौत हार्ट अटैक से हुई है। यह रिपोर्ट न्यायिक टीम को सौंप दिया गया है।
विसरा रिपोर्ट से पहले आई मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हार्ट अटैक से निधन होने की पुष्टि हुई थी। जेल में जहर दिए जाने के आरोपों की वजह से यह मामला विसरा लखनऊ में जांच के लिए भेजा गया था।

28 मार्च को हुई थी मुख्तार की मौत

मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को बांदा जेल में को तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उसे बांदा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने मुख्तार अंसारी की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया था।
यह भी पढ़ें

यूपी में तीसरे चरण की 10 सीटों पर बचे 100 प्रत्याशी, जानें कब डाले जाएंगे वोट

कैसे होती है विसरा जांच?

किसी व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद अगर पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराती है, तो इस दौरान मरने वाले के शरीर से विसरल पार्ट यानी आंत, दिल, किडनी, लीवर आदि अंगों का सैंपल लिया जाता है, उसे ही विसरा कहा जाता है। अगर किसी शख्स की मौत संदिग्ध हालात में होती है। उसकी मौत के पीछे पुलिस या परिवार को किसी भी तरह का शक होता है, तो ऐसे मामलों में मौत की वजह जानने के लिए विसरा की जांच की जाती है। विसरा की जांच में यह पता लगाया जाता है कि मौत कैसे हुई और मौत की वजह क्या थी?

Home / Ghazipur / मुख्तार अंसारी को जेल में जहर देने के मामले में बड़ा खुलासा, विसरा रिपोर्ट से सामने आई सच्चाई  

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो