scriptगाजीपुर में यादव वोटर्स को क्या साध पाएगी बीजेपी? MP सीएम मोहन यादव संभालेंगे मोर्चा | BJP strategy attract Yadav voters in Ghazipur MP CM Mohan Yadav | Patrika News
गाजीपुर

गाजीपुर में यादव वोटर्स को क्या साध पाएगी बीजेपी? MP सीएम मोहन यादव संभालेंगे मोर्चा

UP Lok Sabha Election 2024: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव गाजीपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित कर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में जनता से वोट मांगेंगे।

गाजीपुरMay 19, 2024 / 05:59 pm

Aman Kumar Pandey

MP CM MOHAN YADAV

MP CM MOHAN YADAV

UP Lok Sabha Chunav 2024: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार 19 मई को गाजीपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इस सभा के माध्यम से सीएम मोहन यादव अपने बिरादरी यानी यादव समाज को साधने की कोशिश करेंगे। उनकी यह चुनावी जनसभा जंगीपुर विधानसभा के शेखपुर गांव में होगी। जंगीपुर विधानसभा को यादव बहुल विधानसभा भी माना जाता है। गाजीपुर लोकसभा में सबसे ज्यादा यादव वोटर्स ही हैं और इसी वजह से मोहन यादव वहां जनसभा करने जा रहे हैं। 

गाजीपुर में यादव वोटर्स का दबदबा

एक अनुमान के मुताबिक गाजीपुर लोकसभा में यादव मतदाता करीब 4 लाख 50 हजार  हैं। इसके बाद दलित दूसरे नंबर पर हैं। पिछड़े और अन्य पिछड़े वर्ग के वोटर्स की बात करें तो यहां उनकी संख्या करीब 43 प्रतिशत है। अगर 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव की बात करें तो यहां मोदी और योगी लहर बाद भी सभी सात विधानसभा सीट समाजवादी पार्टी और सुभासपा गठबंधन ने जीती थी।

गाजीपुर में सपा गठबंधन ने किया था क्लीन स्वीप

गाजीपुर की सदर विधानसभा से सपा के जैकिशन साहू, जंगीपुर विधानसभा से सपा के बीरेंद्र यादव, जमानियां विधानसभा से सपा के ओमप्रकाश सिंह, मुहम्मदाबाद विधानसभा से मुख्तार अंसारी के भतीजे सोहेब अंसारी और सैदपुर विधानसभा से सपा के अंकित भारती चुनाव ने जीत दर्ज की थी। वहीं जहूराबाद विधानसभा से सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और जखनियां विधानसभा से सुभासपा के ही बेदीराम जीत दर्ज की थी।

यादव मतदाता को साधेंगे सीएम मोहन यादव

गाजीपुर में मोहन यादव को चुनाव प्रचार में उतारकर बीजेपी ने यादव वोट में सेंध लगाने की कोशिश की। इसके साथ ही ये भी सन्देश देने की कोशिश कि भाजपा का एक छोटा सा कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री बन सकता है। अगर 2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो बसपा और सपा के गठबंधन से अफजाल अंसारी चुनाव जीते थे। तब उन्होंने बीजेपी के कद्दावर नेता मनोज सिन्हा को हराया था। 

Hindi News/ Ghazipur / गाजीपुर में यादव वोटर्स को क्या साध पाएगी बीजेपी? MP सीएम मोहन यादव संभालेंगे मोर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो