script बीजेपी सांसद कीर्तिवर्धन सिंह समेत 12 के खिलाफ डकैती सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज | BJP MP Kirtivardhan Singh including 12 against Case registered robbery | Patrika News

बीजेपी सांसद कीर्तिवर्धन सिंह समेत 12 के खिलाफ डकैती सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

locationगोंडाPublished: Feb 01, 2024 04:17:18 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

गुरुद्वारा और मकान कब्जीदारी के मामले में बीजेपी सांसद कीर्ति वर्धन सिंह समेत 12 लोगों के खिलाफ डकैती सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

20240201_161019.jpg
गोंडा जिले में मकान और गुरुद्वारा कबजेदारी के मामले में हाई कोर्ट की सख्ती के बाद बीजेपी सांसद कीर्तिवर्धन सिंह तत्कालीन कोतवाल और अपराध निरीक्षक समेत 12 लोगों के खिलाफ मनकापुर कोतवाली में डकैती समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। इस बहुचर्चित मामले में 18 जनवरी को एमपी एमएलए कोर्ट ने केस दर्ज करने का आदेश दिया था। लेकिन मामला सांसद से जुड़ा होने के कारण पुलिस हाथ पैर हाथ धरे बैठी रही। पीड़ित ने का अनुपालन करने के लिए हाई कोर्ट का शरण लिया। हाई कोर्ट के कड़े रुख के बाद मंगलवार देर शाम मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
गोंडा जिले के मनकापुर कस्बा की रहने वाली गुरबचन कौर ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि उनके ससुर मोहर सिंह ने कस्बा के मोहल्ला भगत सिंह नगर में मकान का निर्माण कराया था। मकान के एक हिस्से में गुरुद्वारा भी है। आरोप है कि 13 सितंबर, 2023 को मनकापुर के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह और अपराध निरीक्षक अरुण कुमार राय तथा अन्य लोगों के साथ पहुंचे और धमकी दी कि मकान खाली कर दो। इस मकान को राजा भैया ने खरीद लिया है। पीड़ित ने अपर पुलिस अधीक्षक से मिलकर इसकी सूचना दिया। मामले में एएसपी ने सीओ मनकापुर को जांच का आदेश दिया। क्षेत्राधिकारी की जांच के पहले ही 15 सितंबर को अपराध निरीक्षक अरुण कुमार राय 15 पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। गुरुद्वारा खाली करने के लिए धमकी देने लगे। इसके ठीक दूसरे दिन कानपुर के इंद्रप्रस्थ अपार्टमेंट लालनगर निवासी कुलवंत कौर, उनके बेटे जसविंदर सिंह, फैजाबाद के मनिंदर पाल, अंग्रेज सिंह, सहदेव यादव, अमन यादव, इरफान खान, रिजवान खान, सुधीर कुमार सिंह और अरुण कुमार राय ने मुख्य गेट का ताला तोड़कर मकान पर कब्जा कर लिया। पुलिस में पीड़ित पक्ष की सुनवाई न होने पर हाई कोर्ट में अपील किया। हाईकोर्ट निबंधक कार्यालय ने एसपी को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। इसी मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने आरोपी तत्कालीन कोतवाल सुधीर सिंह अपराध निरीक्षक अरुण राय को जिला बदर करने का आदेश दिया था। इस पूरे मामले में बीजेपी सांसद तथा दो निरीक्षक समेत 12 लोगों को नामजद किया गया है।
पुलिस सांसद के समर्थकों पर

इस संबंध में पीड़ित गुरबचन कौर ने बताया कि मनकापुर के मोहल्ला भगत सिंह नगर में उनका मकान व गुरुद्वारा है। 13 सितंबर, 2023 को सांसद के समर्थकों के साथ मिलकर सुधीर सिंह और अरुण राय ने उसपर कब्जा करा दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो