scriptभूमि विवाद को लेकर को लेकर डीएम का एक्शन प्लान, अब ऐसे होगा समाधान | Patrika News
गोंडा

भूमि विवाद को लेकर को लेकर डीएम का एक्शन प्लान, अब ऐसे होगा समाधान

समाधान दिवस के मौके पर डीएम ने कहा कि आने पर आने वाले हर फरियादियों को न्याय मिले। भूमि विवाद के बढ़ते मामलों को लेकर डीएम ने एक्शन प्लान तैयार किया है।

गोंडाJun 22, 2024 / 09:13 pm

Mahendra Tiwari

Dm Gonda

फरियादियों की समस्याएं सुनती डीएम नेहा शर्मा

गोंडा जिले में शनिवार को जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर तहसील सदर गोण्डा अन्तर्गत कोतवाली इटियाथोक में पहुंचकर वहां पर आये हुए फरियादियों की सुनी समस्यायें। जनसुनवाई के दौरान डीएम ने एक एक कर सभी फरियादियों के समस्याओं को सुनकर संबंधित लेखपाल एवं राजस्व निरीक्षक को निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस के साथ जाकर शिकायत का समाधान दोनों पार्टियों को बुलाकर मौके पर किया जाय।
डीएम ने कोतवाली इटियाथोक पहुंकर समाधान दिवस के अवसर पर थाने में आये फरियादियों की समस्याओं को सुना। डीएम ने थाने में शिकायतों को सुना और जरूरी अभिलेखों को भी चेक किया। निर्देश दिये कि यदि कहीं अवैध कब्जा हों तो उसे हटवाया जाए। लेखपालों को निर्देश दिये कि वे गांव का सर्वे कराकर अवैध कब्जा की मुनादी कराए। जहां भी अवैध कब्जा है। वह कब्जेदार स्वयं कब्जा नहीं हटाते हैं। तो उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाए। समस्या का त्वरित निस्तारण कराया जाए। इस दौरान उन्होंने मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि भूमि विवाद के मामले चिन्हित कर टीम बना कर त्वरित निस्तारण किया जाये। विशेष मामले में एसडीएम व सीओ स्वयं मौके पर जाएं। जनसुनवाई के दौरान डीएम ने कोतवाली का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान साइबर हेल्प डेस्क, कम्प्यूटर कक्ष, बन्दी गृह, भोजनालय आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर गोण्डा शिल्पा वर्मा, खण्ड विकास अधिकारी इटियाथोक, नायब तहसीलदार गोण्डा अनुराग पाण्डेय, एसएचओ इटियाथोक, राजस्व निरीक्षक तथा लेखपाल आदि उपस्थित रहे।

Hindi News/ Gonda / भूमि विवाद को लेकर को लेकर डीएम का एक्शन प्लान, अब ऐसे होगा समाधान

ट्रेंडिंग वीडियो