script

गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, कल उद्योग भवन का करेंगे लोकार्पण

locationगोरखपुरPublished: Dec 03, 2020 09:14:01 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

– गुरु गोरखनाथ के दर्शन पूजन के बाद अधिकारियों से की मुलाकात- गीडा के उद्यमियों के आर्थिक सहयोग से किया गया निर्माण

1_13.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार शाम 5 बजे के बाद गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। वहां उन्होंने गुरु गोरखनाथ के दर्शन पूजन के बाद अपने गुरु देव ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर जाकर फूल माला चढ़ाया। उनकी प्रतिमा के समक्ष शीश नवाया तथा लोक कल्याण के लिए प्रार्थना की। दर्शन पूजन के बाद योगी आदित्य नाथ सोफा कक्ष में आकर बैठ गए। इस बीच वहां पहुंचे पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात की। कमिश्नर, डीएम के अलावा जीडीए वीसी तथा नगर आयुक्त भी मौके पर मौजूद थे। थोड़ी देर तक अधिकारियों से वार्ता के बाद ऊपर अपने कक्ष में चले गए।

बता दें कि महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद का संस्थापक दिवस समारोह शुक्रवार से शुरू होगा। इसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी रहेंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गीडा के सेक्टर-13 में बनाए गए उद्योग भवन का लोकार्पण करेंगे। गीडा के उद्यमियों के आर्थिक सहयोग से इस भवन का निर्माण किया गया है। इसके निर्माण में तकरीबन एक करोड़ रुपये की लागत आई है। भवन के निर्माण में करीब 95 फीसदी ऐसी सामग्री का इस्तेमाल किया गया है जिनका उत्पादन गीडा की फैक्ट्रियों में किया गया है।

गीडा में पिपरौली रोड पर सेक्टर-13 में उद्योग भवन बनकर तैयार है। चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष आरएन सिंह का कहना है कि उद्योग भवन के लिए 10 हजार वर्ग फीट जमीन एक दशक पहले तत्कालीन कमिश्नर पीके मोहंती ने मुफ्त में मुहैया कराई थी। चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के महासचिव प्रवीण मोदी ने बताया कि उद्योग भवन के हॉल में एक साथ 150 लोग बैठ सकते हैं। कान्फ्रेंस हॉल में 50 लोग बैठ सकेंगे। इंटरनेट, वाईफाई सुविधाओं से लैस भवन में सभी अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो