scriptयूपी से हमने संगठित अपराध को पूरी तरह खत्म कर दिया | CM Yogi said, UP is freed from Mafiaraj | Patrika News
गोरखपुर

यूपी से हमने संगठित अपराध को पूरी तरह खत्म कर दिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिक्की व गीडा के संयुक्त समेलन को संबोधित किया, 6 उद्यमियों को भी किया सम्मानित

गोरखपुरDec 05, 2019 / 09:30 am

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

modi_yogi.jpg

,,

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले की सरकारों में माफिया और गुंडों ने उद्योगपतियों और व्यापारियों का जीना मुश्किल कर रखा था। दंगे आम बात थे। सत्ता की सरपरस्ती में गुंडे रंगदारी वसूलते थे। हमारी सरकार ने गुंडों-माफियाओं का राज खत्म कर दिया। अब कोई किसी उद्यमी-व्यापारी को धमकाने की हिम्मत नहीं कर सकता। ऐसा दुस्साहस करने वालों का क्या हश्र होगा, उसे बखूबी पता है। हमने संगठित अपराध को खत्म कर निवेश और कारोबार का माहौल दिया है। बेहतर बुनियादी संरचना सोने पर सुहागा जैसा है। इन सारी वजहों से प्रदेश के प्रति लोगों का नजरिया बदला है।
Read this also: योगी आदित्यनाथ की पृष्ठभूमि पूरी दुनिया में UP को गौरवान्वित कर रहीः जयराम ठाकुर

बुधवार को गोरखपुर में फिक्की व गीडा के संयुक्त तत्वाधान में सर्किट हाउस एनेक्सी सभागार में आयोजित उद्यमी समेलन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 6 उद्यमियों को सम्मानित भी किया।
सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को गोरखपुर से लिंक कर रहे हैं। फर्टिलाइजर में 2020 में यूरिया का उत्पादन होगा। पिपराइच और मुंडेरवा चीनी मिल में सल्फर मुक्त चीनी का उत्पादन हो रहा है। एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में बन रहा है। गोरखपुर से एक हवाई सेवा थी। आज 7 एयरपोर्ट फक्शन में हैं। अयोध्या समेत 11 जिलों में एयरपोर्ट का काम चल रहा है। यूपी में पोटेंशियल है। कमी सिर्फ सोच की थी। सोच अच्छी हो तो सब मुमकिन है और हो भी रहा है।
बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का इसी महीने शिलान्यास होने जा रहा है। चित्रकूट से दिल्ली की दूरी 10 के बजाए 5 घंटे में पूरी होगी। आज फोरलेन की कनेक्टिविटी गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण के चारों तरफ है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से गोरखपुर से लखनऊ जाना आसान हो जाएगा। फरवरी में लखनऊ में डिफेंस एक्सपो का आयोजन होगा। डिफेंस कॉरीडोर के बनने पर 25 से 30 हजार करोड़ का निवेश प्रदेश में आएगा। लाखों युवाओं को नौकरी मिलेगी। यूपी रक्षा उपकरणों के उत्पादन का हब बनेगा। इससे प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया का सपना भी साकार होगा। मेरठ से प्रयागराज को जोडने वाली गंगा एक्सप्रेस-वे पर सर्वे हो रहा है। यूपी दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है।
योगी ने कहा कि उद्योग नीति बंद कमरे में नहीं बनी है। हमने जनता और विशेषज्ञों के राय से इसे बनाया है। दुनिया में सबसे अच्छा टैक्स रेट इंडिया में है। अमेरिका और चाइना के ट्रेड वॉर को देख कर टैक्स तय हुआ है। यही वजह है कि एप्पल यहां 14 हजार करोड़ का निवेश करना चाहता है। हम जीएसटी भरने की व्यवस्था को सरल और तेज करेंगे। जीएसटी को लेकर कुछ लोग बेवजह दुष्प्रचार कर रहे हैं। आज उद्यमी मान रहे हैं, यह टैक्स सरल है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्यमियों की समस्याएं हर हाल में समय से हल होनी चाहिए। इसके लिए संबंधित जिले के डीएम उद्यमियों के साथ नियमित बैठक करें। जो समस्याएं प्रदेश स्तर की हैं, उनको वहां भेजें। उन्होंने युवाओं से स्वावलंबी बनने की अपील करते हुए कहा कि स्वावलंबन के जरिए आप औरों को भी स्थानीय स्तर पर रोजगार दे सकते हैं। इसके लिए शासन की तमाम योजनाएं हैं। इसका लाभ उठाएं। पात्रता के आधार पर हर किसी को पूरी पारदर्शिता से इसका लाभ मिलेगा।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में निवेश आए इसके लिए देश के प्रमुख महानगरों में सेक्टरों पर फोकस कर रोड शो हुआ। इसके बाद आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में 5 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्तावों पर सहमवति बनी। दो ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के जरिए 1.50 लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश हो चुका है, आगे और भी निवेश आएगा।

Home / Gorakhpur / यूपी से हमने संगठित अपराध को पूरी तरह खत्म कर दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो