scriptगोरखपुर में सीएम योगी ने ले लिया यह फैसला, फैल गई खुशी की लहर | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर में सीएम योगी ने ले लिया यह फैसला, फैल गई खुशी की लहर

योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके गृह नगर गोरखपुर में विकास के पंख लग गए हैं। ओवर फ्लाई, पुल, हाईवे के काम धड़ाधड़ हो रहे हैं।

गोरखपुरJun 26, 2024 / 05:23 pm

anoop shukla

असुरन-पिपराइच मार्ग के चौड़ीकरण की जद में आने वाले व्यापारियों एवं भवन स्वामियों में खुशी की लहर है। दो दिवसीय दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक के बाद व्यापारी काफी खुश हैं।
बैठक में शामिल अवधेश गुप्ता ने बताया कि चौड़ाई 20 मीटर रखने पर निर्णय हुआ है। इससे सैकड़ों दुकानें व मकान बच जाएंगे। बैठक के बाद व्यापारियों ने असुरन चौक पर पहुंचकर खुशी मनाई। व्यापारी एकता और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिन्दाबाद के नारे लगाए। हालांकि इस मामले में किसी अधिकारी ने अभी तक कुछ नहीं कहा है।
असुरन से पिपराइच मार्ग को 27 मीटर से अधिक चौड़ा किया जाना है। इससे असुरन से पादरी बाजार तक सैकड़ों मकान व दुकानें प्रभावित हो रही थी। व्यापारी कई दिनों से इसको लेकर आंदोलन कर रहे थे। अधिकारियों के साथ ही व्यापारियों ने भाजपा के एमएलसी/प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह से भी गुहार लगाई थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री से मुलाकात का समय तय हुआ था।
व्यापारियों की ओर से स्थानीय पार्षद मंतालाल यादव, मनोज मद्धेशिया आदि बुधवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर पहुंचे थे। सुबह 9:30 बजे से शुरू हुई बैठक में जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, जीडीए उपाध्यक्ष आनन्द वर्द्धन, नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल व पीडब्ल्यूडी के अधिकारी उपस्थित रहे। व्यापारियों ने मुख्यमंत्री को अपनी व्यथा बताई।
उन्होंने चौड़ाई कम करने की माँग की। पीडब्ल्यूडी का कहना था कि चौड़ाई 23 मीटर से कम नहीं हो सकती। व्यापारियों के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी व्यवस्था बनाएं, जिससे कम से कम तोड़-फोड़ करनी पड़े। उन्होंने डिवाइडर की चौड़ाई घटाने को भी कहा।
मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि यदि किसी की दुकान टूटे तो जीडीए एवं नगर निगम उसके लिए दुकान की व्यवस्था करे। हालांकि व्यापारी चौड़ाई घटाने पर अड़े रहे। व्यापारियों का कहना है कि अंतिम फैसला हुआ है कि पिपराइच तक चौड़ाई 20 मीटर रहेगी। इससे बड़ी संख्या में मकान व दुकानें बचेंगी।

Hindi News/ Gorakhpur / गोरखपुर में सीएम योगी ने ले लिया यह फैसला, फैल गई खुशी की लहर

ट्रेंडिंग वीडियो