scriptनेपाल की पूर्व चुनाव आयुक्‍त गोरखपुर में ढूंढ रहीं अपनी गुम बिल्ली | Ila Sharma former EC of nepal cat missing in gorakhpur | Patrika News
गोरखपुर

नेपाल की पूर्व चुनाव आयुक्‍त गोरखपुर में ढूंढ रहीं अपनी गुम बिल्ली

– लापता का विज्ञापन छपवाया, ईनाम की राशि भी बढ़ाई- भारत के पू्र्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी की पत्नी हैं इला शर्मा

गोरखपुरDec 09, 2020 / 04:42 pm

Hariom Dwivedi

ila_sharma.jpg

नेपाल की पूर्व चुनाव आयुक्‍त इला शर्मा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गोरखपुर. कोई किसी का कितना दीवाना हो सकता है। इला शर्मा इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं। नेपाल की पूर्व चुनाव आयुक्त इला शर्मा किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने गोरखपुर आई थीं। साथ में उनकी जान से प्यारी बिल्ली ‘हिवर’ भी थी जो दुर्भाग्यवश रेलवे स्टेशन से कहीं गुम गई। बिल्ली के गायब हो जाने से आहत इला शर्मा ने तत्काल प्रशासन से सहायता मांगी और तुरंत ही तस्वीर सहित लापता बिल्ली का पोस्टर छपवाया, जिसमें खोजकर लाने वाले के लिए 11 हजार रुपए के ईनाम की घोषणा की गई। अब तक हिवर नहीं मिल सकी है, जिसके बाद उन्होंने ईनामी राशि को बढ़ाकर 15 हजार रुपए कर दिया है। बुधवार को गोरखपुर शहर के सभी प्रमुख अखबारों में बिल्ली की तस्वीर के साथ बढ़ी हुई इनामी राशि की सूचना पम्फलेट के जरिये दी गई है।
‘हिवर’ बीते 11 नवम्बर को गोरखपुर जंक्शन से गायब हो गई थी। तबसे जीआरपी, आरपीएफ और वन विभाग से लेकर प्रशासन की टीमें बिल्ली की खोजबीन में लगी हैं। अधिकारियों का कहना है कि बिल्ली की तलाश में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है। बावजूद, एक महीने बाद भी बिल्ली का कोई सुराग नहीं मिल सका है। इला शर्मा को उम्मीद है कि एक दिन उनकी प्यारी बिल्ली फिर से गोद में आकर ‘म्याऊं-म्याऊं’ करेगी। इसलिए वह अभी तक गोरखपुर के सर्किट में ही ठहरी हैं। इला का कहना है कि पूरा परिवार देसी बिल्ली हिवर को बहुत प्रेम करता है। यह बिल्ली वन विभाग द्वारा प्रतिबंधित नहीं है। कामना करती हूं कि मेरी बिल्ली मुझे मिल जाए।
इला शर्मा के बिल्ली के लापता पोस्टर के साथ अपना मोबाइल नंबर भी दिया है, जिस पर अब तक कई लोगों ने हिवर से मिलती-जुलती फोटो भेजी है, लेकिन इनमें से कोई असली बिल्ली नहीं निकली। इला शर्मा ने लोगों द्वारा भेजी तस्वीर को पहचान कर अपनी बिल्‍ली होने से इनकार कर दिया।
cat_1.jpg
कौन हैं इला शर्मा
नेपाल की पूर्व चुनाव आयुक्त इला शर्मा भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी की दूसरी पत्नी हैं। 1971 बैच के आईएस अफसर एसवाई कुरैशी को भारत में व्यापक चुनाव सुधार के लिए जाना जाता है। पत्रकार हुमा कुरैशी से तलाक के बाद कुरैशी ने इला शर्मा से निकाह किया था। इला शर्मा गोरखपुर विश्वविद्यालय की छात्रा रही हैं। वर्ष 2013 में वह नेपाल की चुनाव आयुक्त बनी थीं। उनके पति नेपाल पुलिस में सब इंस्पेक्टर थे, जिनकी 15 साल पहले माओवादियों ने हत्या कर दी।

Home / Gorakhpur / नेपाल की पूर्व चुनाव आयुक्‍त गोरखपुर में ढूंढ रहीं अपनी गुम बिल्ली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो