script30 नवंबर के बाद भी चलेगी कुशीनगर पूजा स्पेशल ट्रेन, कोवडि स्पेशल में बदली गई | Railway Continue Kushinagar Puja Special as COVID Special Train | Patrika News

30 नवंबर के बाद भी चलेगी कुशीनगर पूजा स्पेशल ट्रेन, कोवडि स्पेशल में बदली गई

locationगोरखपुरPublished: Nov 23, 2020 08:23:44 pm

अब पूजा स्पेशल नहीं ,कोविड स्पेशल होगी कुशीनगर एक्सप्रेस
ट्रेन नंबर और स्टॉपपेज में नहीं होगा कोई परिवर्तन।

Good news: Railways run four special trains for passengers

Good news: Railways run four special trains for passengers

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. आगामी 30 नवंबर तक चलने वाली पूजा स्पेशल ट्रेनों को अगले चार महीने बढ़ाने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव दिया गया था, जिसमें सेंट्रल रेलवे के कुशीनगर एक्सप्रेस पर मुहर लग गयी है। इस ट्रेन का संचालन अगले आदेश तक बढ़ा दिया गया है। अब यह ट्रेन कुशीनगर पूजा स्पेशल के बजाया कुशीनगर कोविड स्पेशल ट्रेन के नाम से जानी जाएगी।

 

रेलवे ने दीपावाली और छठ पूजा को देखते हुए जो पूजा स्पेशल ट्रेनें चलायी हैं अब उन्हें होली तक चलाने की तैयारी है। दिवाली और छठ ख़त्म हो जाने के बाद भी यात्रियों की भीड़ और मुसाफिरों की डिमांड व सहूलियत को देखते हुए रेलवे ने ये फैसला लिया है। कॉमर्शियल विभाग की ओर से पहले ही इसका प्रस्ताव पिछले सप्ताह भेजा जा चुका है। 26 नवंबर तक सभी प्रस्ताव पर मुहर लगने की उम्मीद है। बताते चलें कि कोरोना काल में लॉक डाउन के चलते ट्रेनें बंद थीं। रेलवे ने विकल्प के तौर पर क्लोन स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया। बाद में त्योहारों को देखते हुए पूजा स्पेशल ट्रेनें भी चलायी गयीं।

 

किसान आंदोलन के चलते ट्रेनें निरस्त

पंजाब में किसान आंदोलन के चलते रेलवे बोर्ड ने कुछ स्पेशल ट्रेनों को निरस्त करने का निर्णय लिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार कुछ ट्रेनें आंशिक रूप से निरस्त रहेंगी। कुछ मार्ग बदलकर चलाई जाएंगी। 23 नवंबर को चलने वाली अमृतसर- जयनगर एक्सप्रेस अंबाला से चलाई जाएगी।

 

निरस्त रहने वाली स्पेशल ट्रेनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो