scriptगोरखपुर-लखनऊ फ्लाइट की शुरुआत: सीएम योगी बोले, हवाई चप्प्ल पहनने वाले भी करेंगे हवाई सफर | Yogi Adityanath Start Air Services from Gorakhpur to Lucknow | Patrika News

गोरखपुर-लखनऊ फ्लाइट की शुरुआत: सीएम योगी बोले, हवाई चप्प्ल पहनने वाले भी करेंगे हवाई सफर

locationगोरखपुरPublished: Mar 28, 2021 06:50:02 pm

गोरखपुर से लखनऊ फ्लाइट का शुभारंभ करने के बाद बोले सीएम योगी आदित्यनाथ
गोरखपुर एयरपोर्ट की टर्मिनल भवन विस्तार का किया शिलान्यास

Yogi Adityanath Start Air Services Gorakhpur to Lucknow

योगी आदित्यनाथ ने की गोरखपुर लखनऊ फ्लाइट की शुरूआत

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखुपर से लखनऊ फ्लाइट केा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उनके साथ केन्द्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी, यूपी के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और गोरखपुर के सांसद रवि किशन भी मौजूद रहे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि हमारी कोशिश हवाई चप्पल पहनने वालों को हवाई यात्रा कराने की है। हम उनके उसी सपने को साकार कर रहे हैं। बहुत जल्द कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवा से जुड़ जाएगा। जेवर में सबसे बड़ा एयरपोर्ट तेजी से बन रहा है तो अयोध्या में भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का सपना साकार हो रहा है। सोनभद्र जैसी जगह भी हम हवाई अड्डा बना रहे हैं। उन्होंने बताया कि चित्रकूट, ललितपुर और झांसी में, सहारनपुर, अलीगढ़ मुरादाबाद, मेरठ, आजमगढ़ समेत 17 जगहों पर एयरपोर्ट पर काम चल रहा है।

 

https://twitter.com/myogiadityanath?ref_src=twsrc%5Etfw

आज सिर्फ गोरखपुर से लखनऊ ही नहीं बल्कि प्रयागराज से भोपाल समेत प्रदेश के पांच शहरों से देश के पांच स्थानों के लिये विमान सेवा शुरू हो रही है। इसके बाद आगरा से मुंबई और आगरा से अहमदाबाद फ्लाइट भी शुरू होगी। गोरखपुर से भी अहमदाबाद के लिये फ्लाइट होगी। बताया कि गोरखपुर में जो नई टर्मिनल बिल्डिंग बन रही है उसके पूरा हो जाने के बाद उसमें 200 यात्री बैठ सकेंगे। और भी तमाम एयर कनेक्टिविटी की मांग को पूरा करने में मदद मिलेगी। उन्होंने नए एप्रन के लिये एयरफोर्स को धन्यवाद दिया।

 

https://twitter.com/myogiadityanath?ref_src=twsrc%5Etfw

सीएम योगी ने कहा कि आज गोरखपुर में हर व्यक्ति विकास के बारे में चर्चा करता है। विकास के बारे में नई सोच एक नए गोरखपुर, नए यूपी और नए भारत को दुनिया के सामने रखने की कोशिश है। जो लोग पहले मुंबई और हैदराबाद आदि देश के दूसरे हिस्सों में जाकर निवेश करते थे वो आज पूर्वी उत्तर प्रदेश में संभावना देख रहे हैं गोरखपुर में निवेश के बारे में सोच रहे हैं यह विकास कार्य के साथ सकारात्मक सोच का परिणाम है।

https://twitter.com/hashtag/gorakhpurlucknowflight?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने कहा कि गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा में मेट्रो सेवा का विकास हुआ है। कानपुर और आगरा में मेट्रो का कार्य युद्घ स्तर पर चल रहा है और इस साल के अंत तक शुभारंभ करने की कार्ययोजना है। दिल्ली मेरठ को रैपिड रेल से जोड़ने का काम तेजी से चल रहा है। इस से दिल्ली से मेरठ की दूरी महज 45 मिनट में तय होगी। गोरखपुर मेट्रो की कार्ययोजना केन्द्र सरकार को भेजी जा चुकी है। वाराणसी में और ढेर सारे विकल्प प्रस्तुत किये हैं तो प्रयागराज में भी विकल्प दिये गए हैं।

https://twitter.com/myogiadityanath/status/1376097915316314114?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो