scriptLockdown: सरकार ने राजस्व बढ़ाने के लिए खोली शराब की दुकानेंं, शराबी पहुंचने लगे अस्पताल | Alcoholics are reaching hospital for treatment | Patrika News

Lockdown: सरकार ने राजस्व बढ़ाने के लिए खोली शराब की दुकानेंं, शराबी पहुंचने लगे अस्पताल

locationग्रेटर नोएडाPublished: May 08, 2020 02:03:21 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. सरकार ने राजस्व को बढ़ाने के लिए लॉकडाउन-3.0 में खोली शराब की दुकानें . शुरूआत से ही दुकानों के बाहर लोगों की लंबी-लंबी दिखाई दी कतारें
 

corona.jpg
ग्रेटर नोएडा। सरकार ने राजस्व को बढ़ाने के लिए लॉकडाउन-3.0 में शराब की दुकानें खोली है। शुरूआत से दुकानों के बाहर लोगों की लंबी-लंबी लाइन दिखाई दी। हालांकि, यूपी के अलावा अन्य राज्यों में शराब की दुकानें खोली गई है। वहीं, गौतमबुद्ध नगर में शराबी डॉक्टर व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के लिए परेशानी का सबब बन गए है।
कारोना वायरस की वजह से लॉकडाउन-1 और 2 में शराब के ठेकों को नहीं खोला गया। लॉकडाउन-3 में शराब के ठेकों को खोला गया। ताकि राजस्व को बढ़ाया जा सके। अब शराब पीकर नशेड़ी आपस में झगड़ा कर रहे है या फिर परिजनों से। बड़ी संख्या में दादरी के सरकारी अस्पताल पहुंच रहे हैं। अस्पताल के रेकॉर्ड के मुताबिक, 4 से 7 मई देर रात तक 60 से अधिक शराबियों को लाया गया है। ज्यादातर शराब पीकर झगड़ा करने के बाद अस्पताल पहुंचे है। डॉक्टरों के मुताबिक, बड़ी संख्या में ऐसे भी शराबी शामिल हैं, लंबे समय बाद मिलने की वजह से अधिक शराब पी। अधिक शराब पीने की वजह से उन्हें परेशानी हो रही है।
दादरी सीएचसी के ईएमओ डॉक्टर संजीव सारस्वत ने बताया कि इमरजेंसी में पिछले दो दिनों से रात के समय रोजना 15 से अधिक शराबी पहुंच रहे हैं। इनकी वजह से दूसरे मरीजों को संभालने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ये शराब के नशे में धुत होकर अस्पताल पहुंच पाते है। स्वास्थ्यकर्मियों को इन्हें संभालने में परेशानी होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो