scriptमुख्यमंत्री ने इस जिले में रजिस्ट्री पर लगाई रोक, जानिए क्या है वजह | cm yogi adityanath ordered to stop illegal shahberi flat registry | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

मुख्यमंत्री ने इस जिले में रजिस्ट्री पर लगाई रोक, जानिए क्या है वजह

मुख्य बातें

सीएम ने बैठक कर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण काे दिए आदेश
प्राधिकरण अधिकारियों ने शाहबेरी के अवैध फ्लैटों की रजिस्ट्री राेकी

ग्रेटर नोएडाJul 26, 2019 / 04:59 pm

Nitin Sharma

news

मुख्यमंत्री ने इस जिले में रजिस्ट्री पर लगाई रोक, जानिए क्या है वजह

ग्रेटर नोएडा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा में स्थित शाहबेरी में बने अवैध फ्लैटों की रजिस्ट्री पर रोक लगाने के आदेश दे दिये। आदेश मिलते ही ग्रेनो प्राधिकरण ने इसे लागू करने के साथ ही अवैध मकान मानकों पर कितने खरे हैं और कितने सुरक्षित हैं। इसका ऑडिट आईआईटी दिल्ली करेगी। जिसके बाद असुरक्षित मिलने वाले मकानों को गिराया जाएगा।

VIDEO: प्रधानाचार्य दो लड़कों की कर रहा था पिटाई, छात्रा देखते ही हो गई बेहोश, वायरल हुआ वीडियो

सीएम ने आम्रपाली के साथ ही शाहबेरी पर अधिकारियों से की बैठक

आम्रपाली बिल्डर पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा कार्रवाई के आदेश के बाद बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम ने आम्रपाली विवाद के साथ ही शाहबेरी पर भी चर्चा की। साथ ही शाहबेरी में बने अवैध फ्लैटों की रजिस्ट्री पर तत्मकाल रोक लगाने के आदेश दिये। साथ ही अब यहां खरीदारों को घर खरीदने से परहेज करने की नसीहत भी दी गई।

बता दें, कि शाहबेरी में 2018 में दो बिल्डिंगों के गिरने के चलते कई लोगों की मौत के बाद इस इलाके में बने फ्लैटों को अवैध घोषित किया गया। इसके बावजूद यहां हादसे के बाद भी हजारों फ्लैटों की रजिस्ट्री हो चुकी है। अब सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद प्राधिकरण जल्द ही आईआईटी को ऑडिट की जिम्मेदारी देने पर विचार कर रहा है। इसके साथ ही इस रिपोर्ट जो मकान असुरक्षित के घेरे में आएंगे। उनके लिए वैकल्पिक इंतजाम भी किया जाएगा।

Home / Greater Noida / मुख्यमंत्री ने इस जिले में रजिस्ट्री पर लगाई रोक, जानिए क्या है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो