scriptgreater noida चार्जिंग पर लगी ई-रिक्शा की बैट्री फटने से छत गिरी, दस साल के मासूम की माैत | E-rickshaw battery Blast during charging, child dies in greater noida | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

greater noida चार्जिंग पर लगी ई-रिक्शा की बैट्री फटने से छत गिरी, दस साल के मासूम की माैत

Greater Noida में कमरें के अंदर एक ई-रिक्शा चार्चिंग पर लगी हुई थी। अचानक उसकी बैट्री फट गई। यह ब्लास्ट इतना तेज था कि मकान की छत गिर गई। मलबे में दबकर दस वर्षीय मासूम की माैत हाे गई।

ग्रेटर नोएडाDec 03, 2020 / 07:52 am

shivmani tyagi

ई-रिक्शा

ई-रिक्शा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नाेएडा. ईककाेटेक-थर्ड थानाक्षेत्र में चार्जिंग के दाैरान एक ई-रिक्शा की बैट्री ( E-rickshaw battery ) में ब्लास्ट हाे गया। घटना के समय यह ई-रिक्शा मकान के अंदर खड़ी थी और चार्ज हाे रही थी। यह ब्लास्ट ( blast ) इतना तेज था कि इससे मकान की छत गिर गई और एक ही परिवार के पांच लाेग मलबे में दब गए। धमाके की आवाज सुनाकर आस-पास के लाेगाें ने मलबा हटाकर परिवार के सदस्यों को बाहर निकाला लेकिन दुखद बात यह है कि इस दुर्घटना में दस वर्षीय बच्चे ( child ) की माैत हो गई।
घटना ग्रेटर नाेएडा ( Greater Noida ) के ईककाेटेक-थर्ड थानाक्षेत्र के गांव हल्द्वानी गांव की है। इस दुर्घटना में मरने वाला दस वर्षीय मासूम ईशुब अपने पिता के साथ इसी गांव में रिश्तेदारी में आया हुआ था। रात में कुल पांच लाेग एक ही कमरे में साेए हुए थे और इसी कमरे में ई-रिक्शा चार्चिंग पर लगी हुई थी। अचानक इस ई-रिक्शा की बैट्री तेज धमाके के साथ फट गई। धमाका इतना तेज था कि आस-पास के लाेग भी सहम गए। मकान की छत गिर गई और साे रहे सभी पांच लाेग मलबे में दब गए।
तेज धमाके की आवाज सुनकर जब लाेग बाहर आए ताे दुर्घटना देखकर उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। आस-पास के लाेगाें ने आनन-फानन में मलबे काे हटाना शुरू किया और पुलिस काे घटना की सूचना दी। इस तरह सभी ने मिलकर परिवार के सदस्यों काे मलबे से बाहर निकाला और उन्हे अस्पताल भिजवाया। अस्पताल में चिकित्सकाें ने दस वर्षीय बच्चे काे मृत घाेषित कर दिया। यह पता चलते ही परिवार में काेहराम मच गया। आशंका जताई जा रही है कि ऑवर चार्जिंग की वजह से यह दुर्घटना हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो