BIG NEWS: आदर्श आचार संहिता लागू होते ही यह हुई बड़ी कार्रवाई

लोकसभा चुनाव की तारीखों की ऐलान चुनाव आयोग ने कर दिया है। यूपी की 80 सीटों पर 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे

ग्रेटर नोएडा. लोकसभा चुनाव की तारीखों की ऐलान चुनाव आयोग ने कर दिया है। यूपी की 80 सीटों पर 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। 2014 में यूपी में 80 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा ने 71 और 2 सहयोगी पार्टी अपना दल ने हासिल की थी। यूपी में पिछले तीन दिनों में मोदी तीन बार आ चुके है। जिसकी वजह से उनके बैनर पोस्टर जगह-जगह लगे हुए थे। आचार संहिता लागू होते ही जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी। जगह जगह लगे बैनर पोस्टर हटा दिए है। साथ ही अन्य राजनैतिक दलों के भी बैनर पोस्टर हटाए गए है।

चुनाव आयोग ने देश में होने वाले लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। गौतमबुदधनगर में ११ अप्रैल को पहले चरण में चुनाव होंगे। निर्वाचन आयोग की तरफ से तारीखों का ऐलान होने के बाद में जिला प्रशासन ने आचार संहिता का पालन करना शुरू कर दिया है।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला अधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को संपन्न कराने के उद्देश्य से आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है। आदर्श आचार संहिता का पालन न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवार्इ की जाएगी। उन्होंने बताया कि गौतमबुदध् नगर में आदर्श आचार संहिता का पालन का पालन करते हुए बैनर आैर पोस्टर हटाए गए है।

 

virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned