scriptPhalodi Satta Market: फलोदी सट्टा बाजार ने बिगाड़ा गेम, कौन जीत रहा लोकसभा चुनाव 2024 की भविष्यवाणी की, कांग्रेस को फायदा! | Phalodi Satta Market news prediction lok sabha election 2024 result winner phalodi satta bazar congress bjp NDA seats | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

Phalodi Satta Market: फलोदी सट्टा बाजार ने बिगाड़ा गेम, कौन जीत रहा लोकसभा चुनाव 2024 की भविष्यवाणी की, कांग्रेस को फायदा!

Phalodi Satta Market: लोकसभा चुनाव के लिए कल अंतिम वोटिंग है। इसी बीच फलोदी सट्टा बाजार ने लोकसभा चुनाव 2024 कौन जीतेगा, इसको लेकर भविष्यवाणी की है। फलोदी सट्टा बाजार दावा है कि बीजेपी का ग्राफ 300 सीटों से नीचे आ गया है। वहीं, इंडी गठबंधन का ग्राम बढ़ा है। आइए अब जानते हैं यूपी में बीजेपी को कितनी सीटें मिल रही हैं।

ग्रेटर नोएडाJun 01, 2024 / 07:49 am

Aman Pandey

Phalodi Satta Market
Phalodi Satta Market: लोकसभा चुनाव 2024 के 6 चरणों के मतदान के बाद राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत की भविष्यवाणी कर रहे हैं। इसी बीच सट्टा बाजार में भी “देश में किसकी सरकार बनेगी” की भविष्यवाणियों शुरू हो चुकी हैं। फलोदी सट्टा बाजार ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा कर दिया हैं।
फलोदी सट्टा बाजार का नया सर्वे आया है। इसके मुताबिक भाजपा का ग्राफ छठवें चरण के बाद नीचे जाते दिख रहा है। फलौदी सट्टा मार्केट के मुताबिक भाजपा 270 से ज्याद 300 से कम सीटों पर सिमट सकती है। वहीं, कांग्रेस को 60-63 सीटें मिल सकती हैं, जो पार्टी के लिए खुशखबरी है।

यूपी में भाजपा को नुकसान

फलोदी सट्टा बाजार के नए सर्वे के मुताबिक, लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा यूपी में सिर्फ 55 से 65 सीटों पर जीत रही है, जबकि समाजवादी पार्टी की सीटें बढ़ती दिख रही हैं। इस बार इंडिया गठबंधन को यूपी में पहले से अधिक सीटें मिल सकती हैं।

13 मई के बाद बिगड़ा भाजपा का गणित

13 मई को फलोदी सट्टा बाजार ने दावा किया था कि बीजेपी को यूपी में ज्याद उलटफर का समाना नहीं करना पड़ रहा। लोकसभा चुनाव 2024 में भी भाजपा 65 से 70 सीटें जीत रही हैं। लेकिन अब फलोदी सट्टा बाजार का जो नया सर्वे जारी हुआ है उसमें पासा पलट गया है। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को यूपी की 80 सीटों में से 64 सीटों पर जीत हासिल की थी।

सट्टा बाजार में यूपी की ये सीटें चर्चा में

फलौदी सट्टा बाजार में सबसे ज्याद चर्चा में यूपी की मेरठ, सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली, वाराणसी, केसरगंज, नगीना, मुजफ्फरनगर, लखनऊ, घोसी, गौतमबुद्धनगर और सहारनपुर की सीटें हैं। सट्टा बाजारों में मतदान के साथ सीटें भी बदल रही हैं। फलोदी सट्टा बाजार की ओर से 13 मई को जारी अनुमान में बताया गया था कि भाजपा को 300 सीटें मिल रही हैं और कांग्रेस 40 से 42 सीटों पर ही समेट रही है, जो 2019 के 52 सीटों से भी कम है। लेकिन फलोदी सट्टा बाजारा के नया सर्वे ने भाजपा की टेंशन बढ़ा दी है, जिसमें कहा गया कि भाजपा का ग्राफ 300 से नीचे आ गया है।
नोटः यहां पर दी गई जानकारी अखबार, मीडिया रिपोर्ट्स और सट्टा बाजारों के जानकारों के माध्यम से दी गई है।हमारा उद्देश्य सट्टा को किसी भी प्रकार से प्रोत्साहन करना नहीं है

Hindi News/ Greater Noida / Phalodi Satta Market: फलोदी सट्टा बाजार ने बिगाड़ा गेम, कौन जीत रहा लोकसभा चुनाव 2024 की भविष्यवाणी की, कांग्रेस को फायदा!

ट्रेंडिंग वीडियो