scriptलोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को वोट देने के बाद योगी के खिलाफ लोगों ने खोला मोर्चा, कर दिया यह बड़ा ऐलान | surcharge discount on electricity bill news | Patrika News

लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को वोट देने के बाद योगी के खिलाफ लोगों ने खोला मोर्चा, कर दिया यह बड़ा ऐलान

locationग्रेटर नोएडाPublished: May 26, 2019 04:35:07 pm

Submitted by:

virendra sharma

बिजली का बिल भरते ही लोगों के लिए खड़ी हो गई मुसीबत
बिजली विभाग की तरफ से भेजा जा रहा है नोटिस
सरचार्ज समाधान योजना के तहत उपभोक्ताओं ने जमा कराए थे बिल
 

cm

लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को वोट देने के बाद योगी के खिलाफ लोगों ने खोला मोर्चा, कर दिया यह बड़ा ऐलान

ग्रेटर नोएडा. योगी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले 2 किलोवाट तक के घरेलू व किसानों को लाभ देने के लिए सरचार्ज समाधान योजना चलाई थी। सरचार्ज समाधान योजना से एक तरफ जहां उपभोक्ताओं का फायदा हुआ। वहीं, सरकार को भी पुराना बिल मिला। लेकिन अब उपभोक्ताओं के लिए मुसीबतें खड़ी हो गई है। बिल जमा करने के बाद उपभोक्ताओं का नोटिस मिल रहे है। नोटिस में उपभोक्ताओं ने आरोप लगाए है कि उनके खिलाफ बिजली चोरी करने का मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। अब बिजली का बिल जमा करने के बाद 10 से 20 हजार रुपये अतिरिक्त जमा करने होंगे।
यह भी पढ़ें

चीनी नागरिक की मदद करने वाला दरोगा गिरफ्तार

एक जनवरी से योगी सरकार की तरफ से सरचार्ज छोड़कर बकाया बिजली का बिल जमा करने का मौका दिया गया था। योजना के तहत शत-प्रतिशत सरचार्ज माफ किया गया। उपभोक्ताओं को 31 जनवरी तक बिल के सरचार्ज को छोड़कर शेष धनराशि का कुल 30 प्रतिशत भुगतान कर पंजीकरण कराना था। उसके बाद में 31 मार्च तक बकाया बिल जमा करना था। यहां के धूममानिकपुर गांव निवासी श्यामवीर व प्रमोद शर्मा का कहना है कि तय समय में बिजली का बिल क्लीयर कर दिया। उसके बाद बिजली विभाग की तरफ से नोटिस जारी किया गया है। इसमें बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज विभाग की तरफ से कराया गया हैं। उन्होंने बताया कि नोटिस में 15 जनवरी को अधिकारियों ने गांव में चेकिंग की थी।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद योगी सरकार ने मीट फैक्टरी पर फिर कसा शिकंजा, कर दी यह बड़ी कार्रवाई

नोटिस में बिजली चोरी करने का आरोप लगाया गया है। उन्होंने बताया कि जब कनेक्शन लिया हुआ है तो बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज करने का औचित्य नहीं बनता हैै, जबकि एक जनवरी से सरचार्ज समाधान योजना शुरू की गई। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी मनमानी कर रहे है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक गांव में 50 से 100 उपभोक्ताओं पर विभागीय अधिकारियों ने मुकदमा दर्ज कराया है। उपभोक्ताओं का कहना है कि इस मामले में विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट जाएगे। वहीं, उन्होंने आरोप लगाए है कि बिजली का बिल जमा होते ही बिजली की कटौती की जा रही है। घंटों बिजली गुल रहती है। उपभोक्ताओं का कहना है कि जल्द ही योगी सरकार ने उनकी समस्या की तरफ ध्यान नहीं दिया तो सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं, आगामी विधानसभा में भाजपा को वोट नहीं देंगे। उपभोक्ताओं का कहना है कि पीएम मोदी को वोट दिया। उसके बाद भी सरकार उन्हें परेशान कर रही है।
यह भी पढ़ें

8 माह से रेप के आरोप में जेल में बंद कैदी ने की आत्महत्या, यह वजह आई सामने


UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो