scriptउत्तरी सीरिया के एक सब्जी मंडी में कार बम विस्फोट में 9 की मौत, 14 अन्य घायल | Car bombings in a Sabji Mandi in northern Syria, 9 killed | Patrika News
खाड़ी देश

उत्तरी सीरिया के एक सब्जी मंडी में कार बम विस्फोट में 9 की मौत, 14 अन्य घायल

सीरिया के उत्तरी क्षेत्र में एक सब्जी मंडी में हमले को अंजाम दिया गया
विस्फोट के कारण आसपास स्थित कुछ मकान और दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई

Oct 31, 2019 / 07:14 pm

Anil Kumar

car_blast.jpeg

बेरूत। सीरिया में लगातार आतंकियों के खिलाफ अमरीकी सैनिकों व सीरियाई सुरक्षाबलों की ओर से ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी आतंकी हर दिन किसी न किसी रूप में हमले को अंजाम देने में सफल रहते हैं।

अब ताजा मामले में गुरुवार को सीरिया के उत्तरी क्षेत्र में एक सब्जी मंडी में आतंकियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि सब्जी मंडी में एक कार बम विस्फोट में 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 14 अन्य घायल हो गए हैं।

कुर्द और तुर्की समर्थित लड़ाकों के बीच संघर्ष जारी, सीरिया में 15 की मौत

तुर्की की सरकारी संवाद समिति अनादोलू ने जानकारी देते हुए बताया है कि विस्फोटक एक रेफ्रिजरेटर ट्रक में रखे गए थे। वहीं सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी सना ने भी हमले की जानकारी देते हुए बताया है कि हमले में नौ लोग मारे गये है और 20 अन्य घायल हो गये।

किसी संगठन ने नहीं ली है जिम्मेदारी

समाचार एजेंसी सना की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पेट्रोल स्टेशन के बेहद करीब यह विस्फोट हुआ। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास स्थित कुछ मकान और दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई। फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

उत्तरी सीरिया: कुर्द और तुर्की सेनाओं के बीच झड़प शुरू, सीजफायर का नहीं पड़ा कोई असर

बता दें कि इससे पहले बीते शनिवार को ही अमरीकी सेना ने उत्तरी सीरिया में एक कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के सरगना अबु बकर अल बगदादी को मार गिराया था, जबकि एक दिन बाद रविवार को उसके उत्तराधिकारी अबदुल्ला कर्दश को भी मार गिराया था।

गौरतलब है कि उत्तरी सीरिया में कुर्दिश लड़ाकों और तुर्की की सेना के बीट संघर्ष जारी है। तुर्की लगातार कुर्दिश लड़ाकों पर हमला कर रही है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Gulf / उत्तरी सीरिया के एक सब्जी मंडी में कार बम विस्फोट में 9 की मौत, 14 अन्य घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो