scriptइराकी बलों का आईएस के खिलाफ चौथा चरण पूरा, दो आतंकियों को मार गिराया | Iraq army killed two ISIS terrorist | Patrika News

इराकी बलों का आईएस के खिलाफ चौथा चरण पूरा, दो आतंकियों को मार गिराया

Published: Aug 28, 2019 03:25:58 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

आईएस आतंकवादियों की छह सुरंगों और 25 ठिकानों को तबाह कर दिया गया
बड़ी मात्रा में हथियारों और गोला-बारूद को जब्त किया गया

isis.jpg
बगदाद। इराकी सुरक्षा बलों का पश्चिमी इराक में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के बचे आतंकवादियों के सफाए के लिए बड़े पैमाने पर चलाया गया चौथे चरण का अभियान समाप्त हो गया है। मीडिया के अनुसार ‘विक्ट्री विल’ के चौथे चरण में दो आईएस आतंकवादियों को मार गिराया गया और छह अन्य को पकड़ लिया गया।
बयान में कहा गया कि अभियान के दौरान,आईएस आतंकवादियों की छह सुरंगों और 25 ठिकानों को तबाह कर दिया गया और कुल 53 बम डिटोनेट किया गया। इसके साथ ही बड़ी मात्रा में हथियारों और गोला-बारूद को जब्त किया गया।
अमरीकी कोर्ट ने जॉनसन एंड जॉनसन पर लगाया 41 अरब रुपये का जुर्माना

इस दौरान कहा गया कि इराकी सैनिकों ने अभियान के चार दिनों के दौरान 16 गांवों सहित लगभग 43 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में तलाशी ली। बयान में आगे कहा गया कि इराकी लड़ाकू हेलीकॉप्टर ने कुल 58 हमले किए, जबकि अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन सेना के एयरक्राफ्ट ने 14 हमले किए।
2017 के अंत में इराकी सुरक्षा बलों द्वारा देशभर में चरमपंथी आईएस आतंकवादियों को पूरी तरह से हरा देने के बाद इराक में सुरक्षा की स्थिति में नाटकीय रूप से सुधार हुआ था।

हालांकि, कुछ बचे-खुचे आईएस आतंकवादी सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार गुरिल्ला हमले कर रहे हैं। इन आतंकवादियों ने सुरक्षित इलाकों के रूप में रेगिस्तान और बीहड़ क्षेत्रों का सहारा लिया है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो