scriptइजरायली वायुसेना ने हमास के कई ठिकानों पर की भारी बमबारी | Israeli aircraft strike Hamas site after rocket attack | Patrika News

इजरायली वायुसेना ने हमास के कई ठिकानों पर की भारी बमबारी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 26, 2019 02:37:12 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

अभी तक इन हमलों में किसी के मारे जाने की सूचना नहीं है
गाजा पट्टी की ओर से इजराइल पर तीन मिसाइलें दागी गई थीं

israel
जेरूसलम। इजराइल वायुसेना ने भारी बमबारी कर हमास के कई ठिकानों को तबाह कर दिया है। बीते दिनों गाजा के उग्रवादियों ने दक्षिण इजराइल पर ताबड़तोड़ तीन मिसाइलें दागीं थीं। इससे गुस्साई इजराइली वायुसेना ने हमास के सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं। अभी तक इन हमलों में किसी के मारे जाने की सूचना नहीं है।
बहरीन की जेलों में बंद 250 भारतीय होंगे रिहा, पीएम मोदी के दौरे पर हुआ ये बड़ा ऐलान

सेना की ओर से जारी किए बयान में कहा गया है कि गाजा पट्टी की ओर से इजराइल पर तीन मिसाइलें दागी गई थीं। इसमें दो को इजराइली ड्रोन रक्षा प्रणाली ने मार गिराया। हालांकि, इजराइल पर किए गए इन हमलों की किसी संगठन ने जिम्‍मेदारी नहीं ली है। जानकारों की मानें तो गाजा पट्टी की ओर से किए गए हमलों के बाद से क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है। बताया जाता है कि साल 2007 में हमास के उग्रवादियों के एक हमले के बाद गाजा पट्टी पर कड़ी नाकाबंदी कर रखी है। इसका हमास विरोध कर रहा है।
उधर,लेबनान की राजधानी बेरूत में हिजबुल्ला के क्षेत्र में इजराइल के दो ड्रोनों को मार गिराए गए। इसके बाद से यहां तनाव बढ़ गया है। लेबनान और हिजबुल्ला के अधिकारियों के अनुसार पहला ड्रोन संगठन के मीडिया कार्यालय भवन की छत पर जबकि दूसरा इसके पीछे गिरा। ईरान समर्थित संगठन हिजबुल्ला ने सफाई देते हुए कहा कि उसने किसी भी ड्रोन को निशाना नहीं बनाया।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो