scriptइजराइली वायु सेना ने लिया बदला, गाजा में हमास को निशाना बनाकर नष्ट किए तीन सैन्‍य ठिकाने | Israeli airforce strike hamas in Gaza strip | Patrika News

इजराइली वायु सेना ने लिया बदला, गाजा में हमास को निशाना बनाकर नष्ट किए तीन सैन्‍य ठिकाने

locationनई दिल्लीPublished: Dec 20, 2019 10:03:21 am

Submitted by:

Shweta Singh

इजराइल (Israel) की वायुसेना ने रॉकेट हमले का लिया बदला
वायुसेना ने हमास के तीन सैन्य अड्डे तबाह किए

israel strike

israel strike

गाजा। इजराइल (Israel) की वायुसेना ने गाजा के हमास में स्ट्राइक (Air strike) की है। इजराइली सेना ने 24 घंटों के भीतर दूसरी बार गाजा को निशाना बनाया है। इस बार इजराइल की वायु सेना ने फिलीस्तीनी एन्क्लेव (Palestine Territories) में हुई गोलीबारी के बदले हमास पर हमला किया है। इस स्ट्राइक की पुष्टि फिलीस्तीन ने की है।

इजराइल के युद्धक विमानों ने लिया बदला

बताया गया है कि इस हमले में गाजा में कम से कम तीन हमास स्थलों की क्षति हुई है। फिलीस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि इजराइल के युद्धक विमानों ने गुरुवार शाम को दक्षिणी इजराइल में तटीय एन्क्लेव से एक रॉकेट लॉन्च (Rocket attack) किया। सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर मीडिया को बताया कि हवाई हमले ने उन प्रशिक्षण स्थलों को निशाना बनाया जो उत्तरी और दक्षिणी गाजा में फिलिस्तीनी गुटों के हैं। इस हमले में हालांकि, कोई घायल नहीं है।

इजराइल: स्कूली छात्रों ने तैयार की सैटेलाइट, ISRO के श्रीहरिकोटा से इस तरीख को होगी लॉन्च

रॉकेट हमले की किसी समूह ने नहीं ली जिम्मेदारी

स्थानीय मीडिया में कहा जा रहा है कि इजरायली सेना ने पहले घोषणा की थी कि गाजा पट्टी से एक रॉकेट दक्षिणी इजराइल में एक खुले क्षेत्र में उतरा, जिससे कोई घायल या क्षति नहीं हुई। पिछले दो दिनों में किसी भी फिलीस्तीनी समूह ने रॉकेट हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो