scriptपाकिस्तान की मांग पर OIC ने फिर दिया कश्मीर मुद्दे पर दखल, भारत-पाक सीमा पर तनाव को लेकर जाहिर की ‘चिंता’ | OIC again commented on Kashmir Issue after Pakistan demands | Patrika News

पाकिस्तान की मांग पर OIC ने फिर दिया कश्मीर मुद्दे पर दखल, भारत-पाक सीमा पर तनाव को लेकर जाहिर की ‘चिंता’

locationनई दिल्लीPublished: Aug 05, 2019 11:59:32 am

Submitted by:

Shweta Singh

इस्लामिक सहयोग संगठन ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर टिप्पणी की
पाकिस्तान की मांग के बाद OIC ने व्यक्त की LoC की स्थिति पर ‘गहरी चिंता’

OIC

जेद्दाह। भारत के विरोध के बावजूद इस्लामिक सहयोग संगठन ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर टिप्पणी की है। दरअसल, भारत-पाकिस्तान के बीच सीमा पर जारी संघर्ष के बीच इस्लामी देशों के संगठन (OIC) ने हालत पर चिंता जाहिर की है। आपको बता दें कि भारत ने कई बार यह साफ किया है कि कश्मीर पूरी तरह से भारत-पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है।

OIC ने व्यक्त की LoC की स्थिति पर ‘गहरी चिंता’

OIC ने पाकिस्तान की मांग के बाद इस मुद्दे पर टिप्पणी की है। OIC ने अपने आधिकारिक खाते से इस बारे में सिलसिलेवार ट्वीट किए, जिसमें उन्होंने इस स्थिति पर ‘गहरी चिंता’ व्यक्त की है। रविवार को किए गए इस ट्वीट में लिखा गया कि, ‘हम भारतीय अधिकृत जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते हालात को लेकर बेहद चिंतित हैं।’ ट्वीट में भारत की ओर से सीमा पर अतिरिक्त सैन्य बल की तैनाती का भी जिक्र किया गया।

https://twitter.com/hashtag/OIC?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इसके बाद अगले ट्वीट में OIC ने लिखा, ‘OIC, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुसार एक स्वतंत्र और निष्पक्ष जनमत संग्रह के लोकतांत्रिक तरीके से इसका समाधान निकालने की मांग करता है। और साथ ही जम्मू और कश्मीर विवाद के शांतिपूर्ण समाधान के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदायो को आगे आने की अपनी बात दोहराता है।’
https://twitter.com/hashtag/Kashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने की अपील

आपको बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने OIC सेक्रेटेरी जनरल युसूफ अहमद अल ओथाइमीन से इस मामले में दखल देने की मांग की थी। एक फोन वार्ता के दौरान OIC ने हालात पर उचित सहयोग दिलाने का वादा किया।
भारत-पाकिस्तान सीमा पर बढ़े तनाव के बीच संयुक्त राष्ट्र की अपील- संयम बरतें दोनों देश

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं है कि OIC ने इस मामले में दखल दिया है। इसके पहले फरवरी में भी इस्लामिक संगठन ने इस विषय पर टिप्पणी की थी, जिस पर भारत ने विरोध जताया था।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो