scriptअमरीकी सैनिकों को एक बार फिर बनाया निशाना, इराकी हवाई अड्डे पर किया रॉकेट हमला | Rocket attack on Iraqi Airport, Us Troops was targeted | Patrika News

अमरीकी सैनिकों को एक बार फिर बनाया निशाना, इराकी हवाई अड्डे पर किया रॉकेट हमला

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2020 09:39:38 am

Submitted by:

Mohit Saxena

हमले में किसी के हताहत की खबर नहीं है, यहां पर अमरीकी सैन्य शिविर हैं

rocket attack

शिविर पर रॉकेट से हमले।

बकूबा। एक बार फिर अमरीकी ठिकाने पर राकेट से हमले हुए हैं। यह हमला इराकी हवाई अड्डे कत्युशा पर किए गए। इराकी सेना ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि यहां पर अमरीकी सैनिक तैनात हैं।
बगदाद के उत्तर में अमरीकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेनाओं को निशाना बनाते हुए यह हमले किए गए थे। इराकी सेना ने बयान में हालांकि यह नहीं बताया कि ताजी स्थित में शिविर पर कितने रॉकेट दागे गए हैं। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
ईरान: यूक्रेन विमान हादसे के संबंध में कई गिरफ्तार, जांच प्रक्रिया जारी

माना जा रहा है कि ये हमले भी ईरान ने किए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले भी बगदाद में ईरान ने अमरीकी सैन्य बेस पर करीब 22 रॉकेट दागकर जबरदस्त हमला किया था। इस हमले में उसने 80 अमरीकी सैनिकों को मारने का दावा किया था। इसके बाद से अमरीका और ईरान के बीच तनाव की स्थिति देखने को मिल रही है।
अमरीका ने ईरान पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगा दिए हैं। अमरीका का कहना है ईरान की किसी भी हरकत का वह मुहंतोड़ जवाब देगा। ट्रंप ने इस हमले में अब तक एक भी अमरीकी सैनिक के मरने की पुष्टि नहीं की है। यह तनाव तब पनपा जब अमरीका ने ईरान के कमांडर कसीम सुलेमानी की ड्रोन हमला कर हत्या करवा दी। सुलेमानी का बदला लेने के लिए ईरान इस तरह की कार्रवाई को अंजाम दे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो