सऊदी अरब ने दिया पाकिस्तान को सहारा, भारत के साथ तनाव कम करने में मदद का भरोसा

सऊदी अरब ने दिया पाकिस्तान को सहारा, भारत के साथ तनाव कम करने में मदद का भरोसा

Dhirendra Kumar Mishra | Publish: Mar, 08 2019 10:21:08 AM (IST) | Updated: Mar, 08 2019 03:44:34 PM (IST) गल्फ

  • सऊदी विदेश मंत्री ने पाकिस्‍तानी समकक्ष से की बातचीत
  • द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मसलों पर भी हुई चर्चा
  • उच्‍च स्‍तरीय बैठक में उठा पुलवामा का मुद्दा

नई दिल्‍ली। सऊदी अरब के विदेश मंत्री अदेल अल-जुबैर ने पाकिस्तानी नेताओं को भारत के साथ जारी तनाव को कम कराने का भरोसा दिया है। जानकारी के मुताबिक सऊदी विदेश मंत्री ने पाक के वरिष्‍ठ राजनयिकों के साथ हुई बातचीत के दौरान कहा कि पुलवामा आतंकी हमले को लेकर जारी तनाव का भी हल निकाला जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि सभी समस्याओं का शांतिपूर्ण समाधान संभव है। साथ ही पाक सरकार से इस मामले में संयम से काम लेने को कहा है।

2019: महिलाओं के लिए बेहद खास है आज का दिन, जानिए क्‍यों?

क्षेत्रीय मसलों पर भी की चर्चा
चीनी समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जानकारी दी है कि शुक्रवार को पाक प्रधानमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सऊदी के शीर्ष राजनयिकों ने द्विपक्षीय एवं क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की। उसी दौरान ये मुद्दा भी उठा। इस मुद्दे पर सऊदी विदेश मंत्री ने पाकिस्‍तान को भारत से सभी समस्‍याओं का समाधान शांतिपूर्ण तरीके से निकालने में सहयोग का आश्‍वासन दिया है। बताया गया है कि अल-जुबैर ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी से भी वार्ता की है। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान-भारत के बीच तनाव और क्षेत्रीय शांति सहित आपसी हितों के मुद्दों पर चर्चा की।

ब्रिटेन: NSA मार्क सेडविल बोले, आतंकवाद से निपटने के लिए हर स्‍तर पर देंगे भारत का साथ

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned