scriptUAE: दुबई और UAE में रहने वाले भारतीय अब तत्काल ले सकेंगे पासपोर्ट | UAE: Indians residing in Dubai and UAE will now be able to take passports immediately | Patrika News

UAE: दुबई और UAE में रहने वाले भारतीय अब तत्काल ले सकेंगे पासपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 11, 2020 09:44:41 am

Submitted by:

Anil Kumar

एक ही दिन में पासपोर्ट ( Passport ) लेने के लिए दोपहर 12 बजे से पहले आवेदन करना होगा
अभी 24 घंटे के अंदर तत्काल पासपोर्ट जारी किया जाता है

indian_passport.jpg

now passport holders ‘ll get two SMS alert before validity expiry

दुबई। सऊदी अरब ( Saudi Arabia ) और संयुक्त अरब अमीरात ( United Arab Emirates ) में रहने वाले भारतीयों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दुबई और उत्तरी अमीरात में रहने वाले भारतीय अब तत्काल पासपोर्ट ( Passport ) ले सकेंगे, लेकिन इसके लिए कुछ शर्तों का पालन करना पड़ेगा।

एक ही दिन के अंदर पासपोर्ट लेने के लिए आपको कुछ ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। वाणिज्य दूतावास ने घोषणा करते हुए बताया है कि दुबई और उत्तरी अमीरात में रहने वाले भारतीय अब कुछ शर्तों के तहत एक ही दिन में जारी किए जाने वाले पासपोर्ट प्राप्त कर सकेंगे।

UAE: टूरिस्ट वीजा 5 साल के लिए होगा मान्य, पर्यटकों को लुभाने के लिए सरकार ने उठाया ये कदम

गल्फ न्यूज ने एक रिपोर्ट में कहा कि दुबई में भारत के महावाणिज्यदूत विपुल ( Consulate General Bipul ) ने गुरुवार को घोषणा की कि वाणिज्य दूतावास तत्काल पासपोर्ट (आपातकालीन मामलों में) जारी करना शुरू करेगा।

12 बजे से पहले करना होगा आवेदन

दुबई में भारत के महावाणिज्यदूत विपुल ने यह घोषणा प्रवासी भारतीय दिवस (नॉन रेजिडेंट इंडियन-एनआरआई डे) समारोह के दौरान की। उन्होंने कहा कि तत्काल पासपोर्ट के लिए उसी दिन सेवा जारी की जा सकती है, जब बीएलएस इंटरनेशनल के कार्यालय में दोपहर से पहले आवेदन जमा किया जाए।

उन्होंने कहा, ‘हम पहले से ही 24 घंटे में तत्काल पासपोर्ट जारी करते हैं। हम उससे एक कदम आगे जा रहे हैं। हम उसी दिन तत्काल पासपोर्ट जारी करने जा रहे हैं, अगर इसके लिए दोपहर 12 बजे से पहले आवेदन किया जाता है। शाम तक हम तत्काल पासपोर्ट जारी कर सकते हैं।’

पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए सुविधा शुल्क की मांग पर व्हाट्सएप से होगी शिकायत

बता दें कि बीएलएस अल खलीज सेंटर, दुबई स्थित भारतीय पासपोर्ट और वीजा आवेदनों के लिए आउटसोर्स सेवा प्रदाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो