scriptशौचालय में क्वारंटीन हुए मजदूर परिवार को मिलेगा नया घर, लापरवाह सचिव निलंबित | Family quarantined in toilet issue, secretary suspended, DM inspected | Patrika News

शौचालय में क्वारंटीन हुए मजदूर परिवार को मिलेगा नया घर, लापरवाह सचिव निलंबित

locationगुनाPublished: May 05, 2020 01:01:01 pm

अमानवीयतागांव में मजदूर परिवार को घुसने नहीं दिया, मजबूर परिवार स्कूल के शौचालय में लिया था शरण

शौचालय में क्वारंटीन हुए मजदूर परिवार को मिलेगा नया घर, लापरवाह सचिव निलंबित

शौचालय में क्वारंटीन हुए मजदूर परिवार को मिलेगा नया घर, लापरवाह सचिव निलंबित

गुुना। मजदूर परिवार को शौचालय में क्वारंटीन करने का मामला सामने आने के बाद जागे प्रशासन ने मजदूर परिवार को दूसरी जगह शिफ्ट कराया है। प्रशासन ने इस गरीब परिवार को आवास भी देने का आश्वासन दिया है। उधर, इस लापरवाही में सचिव लाखन सिंह धाकड़ को निलंबित कर दिया गया है। फिलहाल, मौके का जायजा लेने पहुंचे डीएम एस.विश्वनाथन व एसपी तरुण नायक ने गांववालों से बातचीत कर मजदूर परिवार को आश्रय देने की व्यवस्था देनी चाही लेकिन नहीं होने की स्थिति में शासकीय स्कूल देवीपुरा में ही रहने की व्यवस्था कर दी गई है। यह क्षेत्र कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह व जयवर्धन सिंह के राघोगढ़ क्षेत्र में आता है।
Read this also: सेनिटाइजर से बना रहे शराब, नशे की गोलियों की भी मांग बढ़ी

दरअसल, मजदूर भैयालाल सहरिया, उनकी पत्नी भूरीबाई अपने दो बच्चों के साथ राजगढ़ जिले के पुरा बरेटा गांव में मजदूरी के लिए गए थे। शनिवार की शाम को जब वे लोग लौटे तो गांववालों ने इस परिवार को गांव में नहीं घुसने दिया। जब इसकी जानकारी पंचायत सचिव को हुई तो इनके द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग करा अपनी जिम्मेदारी से निजात पा लिया। रहने की कोई व्यवस्था नहीं होने पर यह परिवार देवीपुरा प्राइमरी स्कूल परिसर में किसी तरह रात गुजारा। स्कूल के कमरों में ताला लगा होने की वजह से दूसरे दिन इस परिवार ने स्कूल के शौचालय में शरण ली। यहीं परिवार ने खाना बनाकर खाया।
इस परिवार के शौचालय में रहने की खबर जैसे ही आम हुई, अधिकारी हरकत में आए। जिला पंचायत सीईओ अरुण श्रीवास्तव ने मामले की जानकारी होने के बाद पंचायत सचिव लाखन सिंह धाकड़ को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया। उधर, अगले दिन गांव में डीएम विश्वनाथन व एसपी तरुण नायक पहुंचे। इन लोगों ने गांव का जायजा लिया। मजदूर परिवार को गांव में ही शिफ्ट कराने का प्रयास किया लेकिन जब बात नहीं बनी तो स्कूल के कमरे में ही क्वारंटीन करा दिया। डीएम ने इस परिवार के लिए नया आवास बनवाने का भी आश्वासन दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो