scriptसावधान रहें : अब बगैर मास्क घूम रहे 123 लोगों को भेजा खुली जेल | Now 123 people roaming without masks have been sent to open jail | Patrika News

सावधान रहें : अब बगैर मास्क घूम रहे 123 लोगों को भेजा खुली जेल

locationगुनाPublished: Jan 20, 2022 10:10:50 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

123 लोगों को पुलिस ने पकड़कर खुली जेल भेजा यहां बिना मास्क वालों को 4 से 6 घंटे तक खुली जेल में रखा गया।

सावधान रहें : अब बगैर मास्क घूम रहे 123 लोगों को भेजा खुली जेल

सावधान रहें : अब बगैर मास्क घूम रहे 123 लोगों को भेजा खुली जेल

गुना. बिना मास्क घूम रहे लोगों पर पुलिस और प्रशासन ने एक बार फिर से सख्ती शुरू कर दी है। इस दौरान करीब 123 लोगों को पुलिस ने पकड़कर खुली जेल भेजा यहां बिना मास्क वालों को 4 से 6 घंटे तक खुली जेल में रखा गया। ऐसे में आप भी सावधान रहें, कहीं आप भी बिना मास्क के बाहर निकले तो आप भी इस कार्रवाई की जद में आ सकते हैं।

पुलिस की टीमें कर रही सर्च, बगैर मास्क तुरंत कार्रवाई
जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए एसपी राजीव कुमार मिश्रा द्वारा कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के प्रति सख्ती बढ़ा दी गई है। शहर के हनुमान चौराहा, जयस्तंभ चौराहा, कैन्ट चौराहा, निचला बाजार, भुल्लनपुरा, बोहरा मस्जिद तिराहा, कुशमौदा चौकी, नानाखेड़ी चौकी आदि प्रमुख स्थानों पर बिना मास्क वालों पर कार्यवाही के लिए पुलिस व्यवस्था लगाई गई है। साथ ही पुलिस की कई मोबाइल टीमें भी जिला एवं शहर में भ्रमण के लिए लगाई गई हैं। यह टीमें लगातार भ्रमण कर कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सतत् निगरानी बनाये हुए हैं। जो कोई भी नियमों का उल्लंघन करता पाया जा रहा है, उसके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

4 से 6 घंटे रखा फिर छोड़ा
इस दौरान पुलिस चैकिंग के दौरान बिना मास्क वालों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही के साथ-साथ उन्हे खुली जेल में भी रखा जा रहा है। पुलिस के सभी चैकिंग प्वाइंटों पुलिस के बज्र वाहन रखे गये हैं। जिनके माध्यम से बिना मास्क वालों को अंबेडकर भवन में बनाई गई खुली जेल पहुंचाया जा रहा है। जहा उन्हें 4 से 6 घंटे रखा जा रहा है। बुधवार को की गई कार्रवाई में 123 लोगों को खुली जेल में रखा गया है।

जिला अस्पताल के स्टीवर्ड पकड़े गए बिना मास्क

पुलिस व नगर पालिका द्वारा बुधवार को मास्क न लगाने वालों पर की गई कार्रवाई अचानक सुर्खियों में आ गई। यही नहीं थोड़ी ही देर में आग की तरह यह खबर पूरे नगर में फैल गई क्योंकि कार्रवाई के दौरान जिला अस्पताल के स्टीवर्ड जयवीर सिंह रघुवंशी बिना मास्क के पकड़े गए। पुलिस के अनुसार जब अधिकारियों ने उनसे मास्क न लगाने का कारण पूछा तो जयवीर सिंह ने अपना रुतबा दिखाते हुए बहस की। इस पर मामला बिगड़ गया और वहां उपस्थित सभी लोग यह नजारा देखने लगे। मौके की स्थिति को देखते हुए पुलिस ने तत्काल मौके पर खड़े वज्र वाहन में सभी को बिठाकर अंबेडकर भवन भेज दिया। जिला अस्पताल में अहम पद पर आसीन जयवीर सिंह का सार्वजनिक रूप से इस तरह का व्यवहार दिन भर चर्चा का केंद्र बना रहा।

दुकानों पर लापरवाही तो होगी कार्रवाई

इसके साथ ही जिस किसी भी दुकान पर कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन होता पाया जाने पर संबंधित दुकान चालक के विरुद्ध चालानी कार्यवाही के साथ-साथ आपराधिक प्रकरण भी दर्ज किए जाएंगे। गुना पुलिस की यह कार्रवाई इसी प्रकार लगातार जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें : CMHO ने शराब का गिलास हाथ में लेकर लगाए ठुमके, कांग्रेस बोली नई शराब नीति का स्वागत

मौका देखकर भागे लोग

चौराहा पर की गई कार्रवाई के दौरान कुछ ऐसे दृश्य भी देखने को मिले जब कुछ वाहन चालक पुलिस की आंख में धूल झोंककर मौके से भागने में सफल रहे। बुधवार को एक सैकड़ा से अधिक नागरिकों को खुली जेल में भेजा गया। जिन्हें दो घंटे तक रखा गया। जयस्तंभ चौराहा, भुल्लनपुरा, हनुमान चौराहा, कुशमौदा सहित कई चौराहों पर कार्रवाई की गई। आंबेडकर भवन में सभी की एंट्री कर उनके नाम लिखे गए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87715t
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो